विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

केंद्रीय एजेंसियों पर CM गहलोत का तीखा हमला, कहा- संविधान की उड़ाई जा रही धज्जियां

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के बीच हुई ईडी की कार्रवाई पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्रीय एजेंसियों पर तीखा तंज कसा है. छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल की बात को बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि देश में कुत्ते-बिल्ली से ज्यादा ईडी और आईटी वाले घूम रहे हैं.

Read Time: 5 min
केंद्रीय एजेंसियों पर CM गहलोत का तीखा हमला, कहा- संविधान की उड़ाई जा रही धज्जियां
फाइल फोटो- अशोक गहलोत

Rajasthan Assembly Election 2023: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई से परेशान राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने शुक्रवार को केंद्रीय एजेंसियों पर तीखा तंज कसा, उन्होंने कहा देश में 'कुत्ते-बिल्ली से ज्यादा ईडी-आईटी वाले  घूम रहे हैं...! देश में आने वाले महीने में पांच राज्यों में चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में इन प्रदेशों में राजनीति का लेवल हाई है. इन्हीं दिनों भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों को लेकर अलग-अलग राज्यों में ईडी की छापेमारी भी चल रही है. ईडी की छापेमारी से त्रस्त विपक्ष प्रधानमंत्री पर पूरी तरह हमलावर है. गुरुवार को नामांकन रैली में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने आईटी और ईडी की तुलना सड़क में घूमने वाले कुत्ते और बिल्ली से की थी, उसी बात को आज राजस्थान के सीएम गहलोत ने भी दोहराया.

देश में ईडी और आईटी वाले कुत्ते बिल्ली से ज्यादा घूम रहे हैं और लोकतंत्र खतरे में है तथा संविधान की धज्जियां उड़ायी जा रही हैं.

अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री, राजस्थान

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान को दोहराते हुए पीएम पर हमला किया. गहलोत ने कांग्रेस शासित प्रदेशों में सरकार के मंत्रियों और पार्टी पदाधिकारियों के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा पिछले दिनों की गई छापेमारी की कार्रवाई के संदर्भ में यह बात कही.

'दु:ख की बात है कि ऐसा कहना पड़ रहा है'

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर तंज कसने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की उस टिप्पणी का जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा है कि 'ईडी देश में कुत्ते बिल्ली से ज्यादा घूम रही है. मीडिया से बातचीत में गहलोत ने कहा, एक मुख्यमंत्री (भूपेश बघेल) को कहना पड़ा कि ईडी देश में कुत्तों से ज्यादा घूम रही है. इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या हो सकता है? गहलोत ने कहा, यह दुर्भाग्य की बात है कि हमारी प्रमुख एजेंसियों सीबीआई, आयकर, ईडी के बारे में कहना पड़े कि वे कुत्तों से ज्यादा घूम रही हैं.

'ईडी के छापों से खतरे में लोकतंत्र'

उन्होंने कहा, ईडी के बारे में इस तरह की टिप्पणी पर आप विचार कर सकते हैं, क्यों ऐसी टिप्पणी की गई. रोज तंग कर रहे हो, तो मुख्यमंत्री क्या करेगा, इसलिये हमने कहा कि लोकतंत्र खतरे में है और संविधान की धज्जियां उड़ रही हैं.

सीएम गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, आप (एजेंसियां) नौ साल से एक राजनीतिक हथियार बन गए हो, केवल विपक्षी पार्टियों के नेताओं के पास जाते हो. मोदी जी आपके समझ में नहीं आ रहा लेकिन देश के अंदर आपकी उलटी गिनती शुरू हो गई है.

'डोटासरा ने किया प्रचार इसलिए पड़ा छापा'

गहलोत ने कहा कि ईडी ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को इसलिए निशाना बनाया क्योंकि वह राज्य सरकार की योजनाओं का खुलकर प्रचार कर रहे हैं. ईडी ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और दौसा के महवा से कांग्रेस विधायक के परिसर में कार्रवाई की थी. बता दें राजस्थान में विधानसभा की 200 सीट के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा जबकि मतगणना तीन दिसंबर को होगी.

सीएम बघेल के करीबियों के यहां ईडी का छापा

इससे पहले कल छत्तीसगढ़ के मुंगेली में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक जनसभा में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि हम किसानों का कर्ज माफ करते हैं तो भाजपा वालों के पेट में दर्द होता है. बेरोजगारों को भत्ता देते हैं तो उनको तकलीफ होती है, इसलिए हमारे पीछे ईडी को लगा दिया है. 

उन्होंने इसी क्रम में आगे कहा, आज सड़कों पर इतने कुत्ते-बिल्ली नहीं घूमते, उससे कहीं ज्यादा ईडी और आईटी वाले घूम रहे हैं. छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय के दल ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा और मुख्यमंत्री के ओएसडी तथा कारोबारी के यहां छापे की कार्रवाई की थी.

यह भी पढ़ें- ED की रेड के बाद फूट-फूट कर रोते नजर आए कांग्रेस विधायक हुड़ला, कहा- या तो मुझे मौत दे देना...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close