विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

राजस्थान चुनावः BJP कोर कमेटी की बैठक समाप्त, राजेंद्र राठौड़ बोले- EC से करेंगे CM गहलोत की शिकायत

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा कोर ग्रुप की बैठक शुक्रवार शाम जयपुर में हुई. इसमें यह फैसला लिया गया पार्टी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की शिकायत चुनाव आयोग से करेगी.

Read Time: 3 min
राजस्थान चुनावः BJP कोर कमेटी की बैठक समाप्त, राजेंद्र राठौड़ बोले- EC से करेंगे CM गहलोत की शिकायत
नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़.

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश की सियासी सरगर्मी पूरे परवान पर है. राजनीतिक दलों की अलग-अलग कमेटियों की बैठक का दौर जारी है. जिसमें चुनावी रणनीति पर चर्चा के साथ-साथ पार्टी के सामने आ रही चुनौतियों पर भी मंथन किया जा रहा है. इसी कड़ी में शुक्रवार शाम जयपुर में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई. बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, मेनिफेस्टो कमेटी के चेयरमैन अर्जुन राम मेघवाल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया सहित अन्य मौजूद रहे. 

इस बैठक में भाजपा की चुनावी रणनीति पर चर्चा हुई. बैठक में क्या कुछ निर्णय लिया गया, इसकी ठोस जानकारी तो अभी पार्टी की ओर से जारी नहीं की गई है. लेकिन सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में भाजपा की पहली लिस्ट जारी होने के बाद जगह-जगह हो रहे विरोध पर बातचीत की गई.

साथ ही भाजपा की दूसरी लिस्ट को लेकर चर्चा हुई.  मिली जानकारी के अनुसार भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी सूची को लेकर कल दिल्ली में कोर कमेटी की बैठक होगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में राजस्थान कोर कमेटी ( Rajasthan Core Committee ) की बैठक होगी. 

प्रदेश भाजपा कोर ग्रुप की बैठक समाप्त होने पर एक-एक सभी नेता बाहर निकले. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि बैठक में चुनाव की आगामी रणनीति पर चर्चा हुई है. बैठक में यह भी चर्चा हुई कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की शिकायत चुनाव आयोग से की जाएगी. 
 

बैठक में यह फैसला लिया गया भाजपा चुनाव आयोग को एक शिकायत पत्र देगी. आचार संहिता लगने के बाद भी मुख्यमंत्री के फोटो सरकारी दस्तावेज पर आ रहे हैं. जिसको लेकर आयोग में शिकायत की जाएगी.

राजेंद्र राठौड़ ने आगे कहा कि राजस्थान में चुनावी घोषणा के बाद भी लगातार महिला अपराध हो रहे है.  इस पर कोर ग्रुप में चिंता जताई है. डिस्कॉम में बिल जारी कर रहे हैं, उन पर मुख्यमंत्री की फोटो है. मुख्यमंत्री की फोटो लगा गारंटी कार्ड अभी भी है.

भाजपा नेताओं ने बताया कि भामाशाह, चिरंजीवी योजना के अंदर मुख्यमंत्री की फोटो लगी है.  इलेक्शन कमीशन में इसकी शिकायत करेंगे. कोर कमेटी के लोग प्रत्याशियों के साथ मजबूती से खड़े मिलेंगे. पार्टी ने जिन लोगों को टिकट दिया है, हमलोग पूरी ताकत के साथ उनके साथ है. 

यह भी पढ़ें - कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर वॉर रूम में PEC की बैठक, बाहर हुई नारेबाजी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close