विज्ञापन

सवाई माधापुर में अवैध खनन गतिविधि पर विजिलेंस टीम की बड़ी कार्रवाई, 7 लाख से अधिक का जुर्माना वसूला

प्रमुख शासन सचिव टी. रविकान्त ने पिछले दिनों विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को फील्ड में सक्रिय रहने के निर्देश दिए थे.

सवाई माधापुर में अवैध खनन गतिविधि पर विजिलेंस टीम की बड़ी कार्रवाई, 7 लाख से अधिक का जुर्माना वसूला
अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई

राजस्थान में खान विभाग की जयपुर विजिलेंस टीम ने अवैध बजरी परिवहन के खिलाफ शनिवार को सुबह जयपुर में बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने अवैध बजरी परिवहन में शामिल 3 वाहनों को जब्त कर पुलिस को सौंप दिया. जयपुर एसएमई विजिलेंस प्रताप मीणा के निर्देशन में दुर्गा सिंह और जैद अली फोरमेन सज्जन सिंह व चेत राम मीणा सर्वेयर की टीम ने कार्रवाई करते हुए दो डंपर व एक ट्रेलर को अवैध बजरी परिवहन करते हुए जब्त किया है. 

जयपुर में 2 डंपर व ट्रेलर पकड़े

एसएमई विजिलेंस जयपुर प्रताप मीणा ने बताया कि बजरी के अवैध परिवहन करते हुए पकड़े गए दो डंपर को जब्त कर कानोता थाने के बरगाना चौकी पर सौंप दिया गया है. इसी तरह से जब्त ट्रेलर को मुहाना थाने को सौंपा गया है. खान व पेट्रोलियम विभाग के प्रमुख शासन सचिव टी. रविकान्त ने पिछले दिनों विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को फील्ड में सक्रिय रहने के निर्देश दिए थे.

सवाई माधापुर में वसूले 7 लाख से अधिक जुर्माना

उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि अवैध खनन गतिविधियों जैसे- अवैध खनन, अवैध खनिज परिवहन और अवैध खनिज भण्डारण के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएं. सवाई माधोपुर के शिवाड क्षेत्र में जयपुर एसएमई विजिलेंस प्रताप मीणा, अधीक्षण खनि अभियंता पीएल मीणा और अधीक्षण खनि अभिंयता सतर्कता भरतपुर हरीश गोयल को एएमई सतर्कता सवाई माधोपुर धर्मसिंह मीणा को संयुक्त कार्रवाई के लिए भेजकर औचक कार्रवाई करवाई गई थी. सवाई माधापुर की इस कार्रवाई में दोषियों से 7 लाख 40 हजार रुपये की वसूली कर राजकोष में जमा करवा ली गई है.

यह भी पढ़ें- रिश्वत केस में निलंबित मेयर मुनेश गुर्जर को मिली जमानत, बोलीं- प्रताप सिंह जैसे 10 आ जाएंगे, झुकेंगे नहीं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
CM भजनलाल ने कहा- राजस्‍थान में निवेश कितना उपयोगी, CA-CS उद्योग जगत को बताएं
सवाई माधापुर में अवैध खनन गतिविधि पर विजिलेंस टीम की बड़ी कार्रवाई, 7 लाख से अधिक का जुर्माना वसूला
Sabarimala temple visiting Rules changed for devotees Kerala Government decision
Next Article
सबरीमला मंदिर में भक्तों के दर्शन का बदला नियम, अब मंदिर में ऐसे मिलेगी एंट्री
Close