विज्ञापन
Story ProgressBack

नाबालिग स्कूली छात्रा से दुष्कर्म के मामले में आरोपी युवक को मिली 10 साल की सजा, 60 हजार रुपये का जुर्माना भी

स्कूली छात्रा से दुष्कर्म मामले में एक आरोपी को 10 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई. इसके अलावा 60 हजार रुपए के जुर्माने से दंडित किया है.

Read Time: 4 min
नाबालिग स्कूली छात्रा से दुष्कर्म के मामले में आरोपी युवक को मिली 10 साल की सजा, 60 हजार रुपये का जुर्माना भी
पोक्सो कोर्ट ने दुष्कर्म के आरोपी को दी सजा.

Rajasthan News: पोक्सो कोर्ट ने स्कूली छात्रा से दुष्कर्म मामले में एक आरोपी को 10 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई. इसके अलावा 60 हजार रुपए के जुर्माने से दंडित किया है. लैगिंक अपराध के विशेष न्यायधीश ने 10 जनवरी को फैसला सुनाते हुए कहा की युवक की ओर जुर्माना जमा नहीं कराने पर छह माह का अतिरिक्त कारावास दिया जाएगा. बता दें यह मामला करीब सवा साल पुराना है. अब सवा साल बाद पीड़िता को न्याय मिला है.

यह मामला डूंगरपुर के दोवड़ा थाना क्षेत्र के एक गांव है जहां पीड़िता ने अपनी मां के साथ 4 सितंबर 2022 को मामले में केस दर्ज कराया था. अब करीब सवा साल बाद इस मामले में कोर्ट ने आरोपी को सजा सुनाई है.

क्या था पूरा मामला

लोक अभियोजक योगेश जोशी ने बताया कि धताणा निवासी 20 वर्षीय बाबुलाल पुत्र रमेश ननोमा को न्यायधीश ने सजा सुनाई है. दरअसल, 4 सितंबर 2022 को कक्षा 11वीं की छात्रा ने दोवड़ा थाना पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कराई. जिसमें उसने बताया की 30 अगस्त 2022 को सुबह 7 बजे हमेशा की तरह स्कूल जाने के लिए निकली थी. बस निकल जाने से पैदल-पैदल अपनी स्कूल की तरफ जा रही थी. इसी दौरान बाबूलाल पुत्र रमेश मीणा ने नाबालिग छात्रा को रोकते हुए बाइक उसके आगे खड़ी कर दी. इसके बाद जबरन हाथ पकड़ कर डरा धमका कर नाबालिंग बालिका को बाइक पर बिठा दिया. बाबुलाल जबरन तेज गति से गाड़ी चलाते हुए डूंगरपुर तरफ ले गया. आरोपी बाबुलाल ने पीड़िता को डराते हुए बाइक पर गुजरात के अहमदाबाद शहर में ले गया. जहां पर साबरमती के गार्डन सोसायटी में बने मकानों में कमरा नंबर 28 में ले गया. उसी रात आरोपी ने जबरदस्ती मारपीट करते हुए नाबालिग के साथ तीन बार दुष्कर्म किया. दूसरे दिन  31 अगस्त को होटल में खाना खिला कर इधर उधर लेकर घुमता रहा. इधर पीड़िता की मां ने शक के आधार पर बाबुलाल ननोमा के घर पहुंची. इसके बाद बाबुलाल ननोमा ने एक सितंबर को पुन: पीड़िता को बाइक पर बैठाकर डूंगरपुर पहुंचाया. जहां पर कुछ देर ठहरने के बाद शाम को दोवड़ा थाना क्षेत्र के एक स्कूल के पास छोड़ कर चला गया. 

यह भी पढ़ेंः दुकानदार को फर्जी यूपीआई ट्रांजेक्शन दिखा युवक लगा रहा था चूना, पास खड़े लड़के ने खोल दी पोल...फिर

वहीं पीड़िता ने संपूर्ण घटना की जानकारी अपनी मां को दी. तब पीड़िता की मां ने अपने पति जो गुजरात में मजदूरी का काम करते थे उन्हें फोन पर जानकारी दी. इसके बाद पीड़िता के पिता गुजरात से पुन: लौटने के बाद दोवड़ा पुलिस को 4 सितम्बर को सूचना दी. इस पर दोवड़ा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. पोक्सो एक्ट में प्रकरण दर्ज किया. मुखबिर की सूचना पर आरोपी बाबुलाल ननोमा को डिटेन कर पूछताछ की गई. आरोपी की ओर से घटनास्थल अहमदाबाद साबरमती गार्डन के पास लेकर गए. पुलिस की ओर से कुल 27 सबूतों की चार्जशीट न्यायलय में प्रस्तुत की. जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि हुई. इसी आधार पर आरोपी के दोष सिद्ध होने पर उसे दस साल की सजा और 60 हजार का जुर्माना लगाया गया है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan: लॉरेंस बिश्नोई के नाम से महंत को धमकी, बालकानंद गिरी का सचिव ही निकला मास्टरमाइंड, 20 करोड़ की मांगी थी फिरौती

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close