विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान पुलिस की साल 2024 के लिए 9 रेजोल्यूशन, गैंगस्टरों और नकल गिरोह की अब खैर नहीं

राजस्थान पुलिस ने भी रेजोल्यूशन लिया है जिसमें 9 कामों का प्राथमिकी दी गई है. जिनमें अपराध संबंधी छह और तीन प्रशासनिक प्राथमिकताएं हैं.

Read Time: 3 min
राजस्थान पुलिस की साल 2024 के लिए 9 रेजोल्यूशन, गैंगस्टरों और नकल गिरोह की अब खैर नहीं
नए साल पर राजस्थान पुलिस ने लिया रेजोल्यूशन

Rajasthan Police: नए साल पर लोग कोई न कोई रेजोल्यूशन लेते है और उसे उस साल पूरा करने का लक्ष्य रखते हैं. ऐसे में राजस्थान पुलिस ने भी रेजोल्यूशन लिया है जिसमें 9 कामों का प्राथमिकी दी गई है. वहीं, राजस्थान पुलिस की नए साल की नौ प्राथमिकताओं में गैंगस्टर और नकल गिरोहों के खिलाफ कठोर कार्रवाई शामिल है. यानी की इस साल राजस्थान पुलिस गैंगस्टरों का सफाया करने में जुटेगी. जबकि नकल गिरोह पर नकेल कसी जाएगी.

राजस्थान पुलिस ने अपराध संबंधि छह प्राथमिकताएं

राज्य के नए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उत्कल रंजन साहू ने 2024 के लिए पुलिस की इन प्राथमिकताओं को दो श्रेणियों में जारी किया है जिनमें अपराध संबंधी छह और तीन प्रशासनिक प्राथमिकताएं हैं. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस की अपराध संबंधी प्राथमिकताओं में संगठित अपराध समूह, गैंगस्टर, नकल गिरोह तथा दुर्दांत अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई शामिल है.

पुलिस की अन्य प्राथमिकताएं

उन्होंने बताया कि इसमें महिलाओं, बच्चों, वृद्धजनों व कमजोर वर्गों की सुरक्षा के लिए योजनाबद्ध तरीके से प्रभावी कार्रवाई के साथ-साथ साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को उचित प्रशिक्षण प्रदान कर तकनीकी संसाधन उपलब्ध करवाना तथा यातायात का बेहतर प्रबंधन कर सड़क दुर्घटना में कमी लाना भी शामिल है.

प्रवक्ता के मुताबिक, प्रशासनिक प्राथमिकताओं में पुलिस कार्यालयों व थानों इत्यादि का नवनिर्माण एवं समयबद्ध मरम्मत, रखरखाव, साफ-सफाई एवं सौन्दर्यीकरण करना तथा पुलिस कर्मी एवं उनके परिजनों के स्वास्थ्य वर्धन एवं कल्याण के लिए विभिन्न कार्यक्रम चलाना है.

यह भी पढ़ेंः 58वें पुलिस महानिदेशक-महानिरीक्षक सम्मेलन में आएंगे पीएम मोदी और अमित शाह, सीएम ने लिया व्यवस्था का जायजा

सभी रेंज के अधिकारियों को निर्देश जारी

नए साल की शुरुआत में राजस्थान पुलिस अपनी प्राथमिकताओं का निर्धारण करती है. इसके बाद वर्ष भर पुलिस विभाग इन प्राथमिकताओं को ध्यान में रखकर काम करता है. प्रवक्ता ने बताया कि इन प्राथमिकताओं के अनुसार काम करने के लिए सभी रेंज, जिला व इकाई के पुलिस अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः रेड सिग्नल पर नहीं रोकी स्कॉर्पियो, ट्रैफिक कांस्टेबल को बोनट पर घसीट ले गया ड्राइवर, वायरल हुआ वीडियो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close