विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में हल्की बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन, इन जिलों में आज भी छाए रहेंगे, कोहरा बढ़ाएगा परेशानी

Rajasthan Weather News: राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में सर्दी का सितम जारी है. रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. लोगों को सुबह और शाम के समय गर्म कपड़े पहनने की सलाह दी जाती है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में हल्की बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन, इन जिलों में आज भी छाए रहेंगे, कोहरा बढ़ाएगा परेशानी
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में सर्दी का सितम जारी है. राज्य के कई जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गया है. इससे लोगों को सर्दी का अहसास हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार 23 दिसंबर से राज्य में मौसम शुष्क रहेगा व कहीं-कहीं कोहरा छाए रहने की संभावना जताई गई थी.

चूरू में ठंड का प्रकोप

चूरू में सर्दी का सितम जारी है. रात का तापमान 3 डिग्री के पार पहुंच गया है. जिले में ओस और हवाओं ने सर्दी को और बढ़ा दिया है. लोग सर्दी से बचने के लिए अलावा का सहारा ले रहे हैं.

जैसलमेर पर्यटकों को लुभा रहा मौसम

जैसलमेर में सर्दी का सितम जारी है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते शुक्रवार को आसमान में बादल छाए थे, जिससे दिन का तापमान 2 डिग्री और रात का तापमान 3 डिग्री तक बढ़ गया है. आज न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने का अनुमान है. क्रिसमस और न्यू ईयर पर हाड़कपकपाने वाली सर्दी पड़ने की संभावना है. पर्यटकों के लिहाज से मौसम अभी से अनुकूल बना हुआ है.

चित्तौड़गढ़ में मौसम का मिजाज

चित्तौड़गढ़ में छितराए बादलों से तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है. दिन में गर्मी का अहसास है तो वहीं शाम से लेकर सुबह तक सर्दी बढ़ती हुई महसूस हो रही है. न्यूनतम 11 व अधिकतम 25 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. दिन में धूप निकलने से तापमान बढ़ जाता है, लेकिन शाम होते ही ठंडी हवाएं चलने लगती हैं और तापमान में गिरावट आ जाती है.

टोंक में मौसम का हाल

टोंक में मौसम साफ है, सुबह ठंड हवाओं के चलते सर्दी का अहसास हो रहा है. यहां न्यूनतम तापमान 9 डिग्री ,अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया गया है. दिन में धूप निकलने से तापमान बढ़ जाता है, लेकिन शाम होते ही फिर से सर्दी बढ़ने लगती है.

धौलपुर में 9 डिग्री तक तापमान

धौलपुर में गलन और सर्दी का दौर जारी है. न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. गलन एवं सर्दी का दौर जारी है, जिसके चलते लोगों को सुबह और शाम के समय गर्म कपड़े पहनने की सलाह दी जाती है.

ये भी पढ़ें- Bikaner Police: सुसाइड रोकने के लिए बीकानेर पुलिस की पहल, ये हेल्पलाइन करेगी समस्या का हल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close