विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Update: अगले 3-4 दिन तापमान रहेगी 4 डिग्री से नीचे, घने कोहरे की भी चेतावनी

राजस्थान में अगले तीन चार दिनों तक कई जिलों में 4 डिग्री से कम तापमान होने की संभावना है. इसके साथ ही अति घन कोहरे की भी चेतावनी दी गई है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Weather Update: अगले 3-4 दिन तापमान रहेगी 4 डिग्री से नीचे, घने कोहरे की भी चेतावनी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में शीतलहर (Rajasthan Cold Wave) से अभी भी निजात मिलने की संभावना नहीं दिख रही है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में कम तापमान (Rajasthan Temperature) रहने की संभावना जताई है. वहीं, प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू (Mount Abu) पर लगातार दो दिनों से -2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. इसके अलावा घना कोहरा लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है. ठंड की वजह से जहां स्कूल बंद कर दिये गए हैं. वहीं लोगों का आम जन जीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया है. 

राजस्थान के मौसम विभाग ने आगामी दिनों के लिए अपडेट दिया है. जिसमें कहा गया है कि तापमान अभी भी 4 डिग्री से नीचे रहने की संभावना है. आगामी एक हफ्ते तक राज्य में मौसम पूर्णतया शुष्क रहेगा.

3-4 दिन तापमान रहेगी 4 डिग्री से नीचे

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि शेखावटी और आसपास के क्षेत्रों में अगले 3-4 दिन तक न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे दर्ज किया जा सकता है. इसके साथ घने कोहरे की भी संभावना जताई गई है.

यह भी पढ़ेंः अजमेर के ऐतिहासिक 'आनासागर झील' में सात समंदर पार से आए प्रवासी पक्षियों डाला डेरा

पूर्वी, उत्तरी और पश्चिमी भागों में घना कोहरा

मौसम विभाग ने बताया है कि राज्य में पूर्व हवाओं के प्रभावी होने से पूर्वी, उत्तरी और पश्चिमी भागों में आगामी 2-3 दिन तक घना से अति घना कोहरा (Dense Fog) दर्ज होने की संभावना है. इस दौरान कहीं-कहीं विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम दर्ज की जा सकती है. वाहन चालक कम विजिबिलिटी के समय वाहन विशेष सावधानी से चलाएं.

बता दें, राजस्थान में शीतलहर की वजह से पर्यटन स्थलों पर लोगों की चहल-पहल कम होते दिख रही है. इससे स्थानीय लोगों को भी परेशानियां हो रही है.

यह भी पढ़ेंः भरतपुर-धौलपुर जाट समाज ने दी फिर चेतावनी, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद होगा...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close