विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather: राजस्थान में आनेवाले दो हफ्तों में कब और कहां होगी बारिश, कुछ जगहों पर जारी रहेगा हीटवेव

मौसम विभाग ने राजस्थान में बारिश के लिए 14 जून से 20 जून तक के लिए पूर्वानुमान किया है. जबकि इसके साथ ही 21 जून से 27 जून तक के लिए पूर्वानुमान किया है.

Read Time: 2 mins
Rajasthan Weather: राजस्थान में आनेवाले दो हफ्तों में कब और कहां होगी बारिश, कुछ जगहों पर जारी रहेगा हीटवेव
Rajasthan Weather Update IMD

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के ज्यादातर जिलों में तापमान अभी भी काफी ज्यादा है. नौतपा समाप्त होने के बाद भी राजस्थान के लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल रही है. हालांकि, मौसम विभाग ने आगामी दो हफ्तों में मौसम का पूर्वानुमान किया है. जिसमें बारिश की संभावना जताई गई है. हालांकि, कुछ भागों में हीटवेव भी जारी रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान के कुछ हिस्सों में 14 जून से बारिश शुरू होने वाली है. 

मौसम विभाग ने राजस्थान में बारिश के लिए 14 जून से 20 जून तक के लिए पूर्वानुमान किया है. जबकि इसके साथ ही 21 जून से 27 जून तक के लिए पूर्वानुमान किया है. जिसमें बारिश की प्रबल संभावना जताई गई है.

14 जून से 20 जून के लिए पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान में आगामी तीन दिन और पूर्वी राजस्थान में आगामी 4 से 5 दिन दोपहर के बाद कहीं-कहीं आंधी और बारिश की गतिविधियां दर्ज होने की संभावना जताई गई है. वहीं मौसम विभाग ने कहा है कि पहले सप्ताह के दौरान यानी 14 जून से 20 जून तक राज्य में सामान्य से कम वर्षा होने की संभावना है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने कहा है कि 14 जून से 20 जून तक राज्य में अधिकतम तापमान सामान्य से 1-2 डिग्री अधिक रहने की संभावना है.

21 जून से 27 जून के लिए पूर्वानुमान

मौसम विभाग के मुताबिक, दूसरे सप्ताह में राजस्थान में मेघगर्जन बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने और राज्य के कुछ भागों में सामान्य से अधिक वर्षा होने की संभावना है. हालांकि यह नहीं बताया गया है कि किन क्षेत्रों में ज्यादा बारिश होगी और कहां कम बारिश होगी.

यह भी बताया गया है कि आगामी दो दिनों में राज्य के उत्तरी और पश्चिमी भागों में अधिकतम तापमान 44 से 46 डिग्री दर्ज होने और कहीं-कहीं हीटवेव चलने की संभावना है. राज्य के कुछ भागों में तेज सतही हवाएं 25-30 kmph चलने की संभावना है.

य़ह भी पढ़ेंः अयोध्या और हरिद्वार जाने वाले यात्रीगण कृपया ध्यान दें! जोधपुर से चलने वाली है समर स्पेशल ट्रेन, जानें पूरा शेड्यूल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नीट परीक्षा को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, डोटासरा ने कहा- 'ये छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है'
Rajasthan Weather: राजस्थान में आनेवाले दो हफ्तों में कब और कहां होगी बारिश, कुछ जगहों पर जारी रहेगा हीटवेव
Bulldozer ran on Congress leader's hotel, shops also removed
Next Article
Bulldozer Action: कांग्रेस नेता के होटल पर चला बुलडोजर, नोटिस के बाद नहीं हटाया अतिक्रमण तो हुई कार्रवाई
Close
;