विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: सुप्रीम कोर्ट की सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में राजस्थान के भाई-बहन रहे अव्वल, CJI ने किया सम्मानित

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में राजस्थान के भाई-बहन ने प्रथम स्थान हासिल किया, जिसके बाद चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने इन्हे खुद सम्मानित किया. होनहार तिलोक बड़ा होकर जज बनना चाहता है तो वही छोटी बहन वर्षा आईएएस बनने का ख्वाब बुन रही है.

Read Time: 3 min
Rajasthan: सुप्रीम कोर्ट की सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में राजस्थान के भाई-बहन रहे अव्वल, CJI ने किया सम्मानित
चीफ जस्टिस से पुरस्कार प्राप्त करती छात्रा वर्षा

Supreme Court Essay Competition: सर्वोच्च न्यायालय की ओर से आयोजित सामान्य ज्ञान एवं निम्बंध प्रतियोगिता में बालोतरा जिले की गिडा पंचायत समिति की चिमोणियो की ढ़ाणी कुम्पलिया निवासी दो भाई-बहनो ने प्रथम स्थान हासिल कर पूरे देश में अपने गांव का नाम रोशन किया हैं. गौरतलब रहे के सुप्रीम कोर्ट द्वारा अपने कर्मचारियों के बच्चों के बौद्धिक स्तर को परखने के लिए की रह वर्ष प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं. 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में कार्यरत गोरधनराम जांगू निवासी चिमोणियों की ढाणी कुम्पलिया के पुत्र तिलोक चौधरी ने सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल किया. वहीं तिलोक की छोटी बहिन वर्षा चौधरी ने निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया हैं. प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर आने पर भारत के माननीय मुख्य न्यायाधीश, डॉ. धनंजय वाई चंन्द्रचुड़ ने प्रमाण पत्र और पुरस्कार देकर सम्मानित किया. तिलोक चौधरी 2022 में भी प्रथम स्थान पर रहे थे. उस समय मुख्य न्यायाधीश एन वी रमना ने सम्मानित किया था.

Latest and Breaking News on NDTV

बेटा जज तो बेटी बनना चाहती है IAS

कुम्पलिया निवासी गोरधनराम पुत्र भीखाराम जांगू का चयन सर्वोच्च न्यायालय में हुआ था. जिस पर वो दिल्ली में सीनियर असिस्टेंट पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं. गोरधनराम ने अपने पुत्र तिलोक और पुत्री वर्षा का दाखिला दिल्ली की प्रतिष्ठित स्कूल एयरफोर्स बाल भारती में करवाया जिसमें तिलोक चौधरी कक्षा दसवीं का विद्यार्थी है और उनकी बहन वर्षा कक्षा आठवीं की विद्यार्थी हैं. दोनों ही बच्चों की गिनती विद्यालय के उच्च कोटि के विद्यार्थियों में की जाती है. प्रत्येक वर्ष सुप्रीम कोर्ट अपने कर्मचारियों के बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार के बौद्धिक स्तर की प्रतियोगिताएं करवाता है. जिसमे शीर्ष स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को भारत के माननीय मुख्य न्यायाधीश स्वयं अपने करकमलों से पुरस्कृत करते हैं. होनहार तिलोक बड़ा होकर जज बनना चाहता है तो वही छोटी बहन वर्षा आईएएस बनने का ख्वाब बुन रही है.

Latest and Breaking News on NDTV

परिवारजनों ने दी बधाई

तिलोक चौधरी और वर्षा के प्रथम स्थान प्राप्त करने पर गांव में भी खुशी की लहर हैं. गांव में परिवार जनों और ग्रामीणों ने दोनो भाई बहनों को बधाई दी है.

ये भी पढ़ें- Watch: मुख्यमंत्री पद की शपथ से पहले जयपुर के गोविंद देवजी मंदिर में पूजा करने पहुंचे भजनलाल शर्मा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close