विज्ञापन
Story ProgressBack

अवध की गलियों से गुजरे श्रीराम, लक्ष्मण और सीता, 'जय श्रीराम' नारों के बीच भावुक हो गए लोग

Ayodhya Reached Ramayan Serial Actors: तीनों कलाकार जब अयोध्या की सड़कों पर गेरूआ वस्त्र में निकले, तो जिसने भी उन्हें अपनी गलियों से गुजरते देखा, उनके मुंह से बरबस निकल पड़ा, 'जय श्री राम'. और देखते ही देखते जय श्री राम के नारों पूरा इलाका गूंजायमान हो उठा, लोग भावुक हो गए.

Read Time: 4 mins
अवध की गलियों से गुजरे श्रीराम, लक्ष्मण और सीता, 'जय श्रीराम' नारों के बीच भावुक हो गए लोग

Ayodhya Ram Temple Opening: दूरदर्शन पर प्रसारित हुए कालजयी धारावाहिक रामायण में निभाए भगवान राम, लक्ष्मण और मां सीता का किरदार निभाने वाले अभिनेता क्रमशः अरुण गोविल (Arun Govil), सुनील लहरी (Sunil Lahri) और दीपिका चिखलिया (Deepika Chikhlya) अमर हो गए हैं. इसकी बानगी बुधवार को अयोध्या में देखने को मिली जब तीनों को अयोध्या की गलियों में भ्रमण करता देख हाथ जोड़कर अभिवादन करते समय भावुक हो गए.

रामानंद सागर सीरियल में राम, लक्ष्मण, सीता की भूमिका करने वाले तीनों कलाकार अयोध्या में 'हमारे राम आएंगे' एल्बम की शूटिंग कर रहे हैं. तीनों कलाकार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भी हिस्सा लेंगे.

वायरल हो रहे 'जय श्री राम' गाने के फैन हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, ये हैं राम भक्ति में डूबे टॉप भजन..

अय़ोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान समारोह के लिए अभिनेता सुनील लहरी ही नहीं, बल्कि अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया भी इन दिनों अयोध्या में हैं. बुधवार को अरुण गोविल (राम) सुनील लहरी (लक्ष्मण) और दीपिका चिखलिया (सीता) गेरूआ वेशभूषा में अयोध्या की गलियों में घूम रहे हैं, जिन्होंने उन्हें तीनों को एक साथ देखा, श्रद्धा में उनके सिर झुक गए. लोगों ने हाथ जोड़कर उनका अभिवादन किया.

अयोध्या की गलियों में गेरूआ वस्त्र में घूम रहे तीनों कलाकारों का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में अरुण गोविल व दीपिका चिखलिया दिखाई दे रहे हैं. वीडियो पोस्ट करते हुए सुनील लहरी ने सवाल पूछा, 'ये दृश्य रामायण के किस दृश्य की याद दिलाता है?'

Ayodhya Ram Mandir Inauguration ceremony: संजीवनी मुहूर्त में संपन्न होगा रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह, कुल 7 दिन चलेगा अनुष्ठान

सुनील लहरी इस पोस्ट के जवाब में लोग शबरी के बेर वाला किस्सा याद कर कमेंट कर रहे हैं.एक ने लिखा,‘माता शबरी के बेर खाए थे प्रभु श्रीराम जी ने', एक अन्य ने कमेंट किया, ‘जय श्री राम'. इस पोस्ट को अब तक 86 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और ज्यादातर लोग माता शबरी की कथा को याद कर कमेंट कर रहे हैं.  

तीनों कलाकार जब अयोध्या की सड़कों पर गेरूआ वस्त्र में निकले, तो जिसने भी उन्हें अपनी गलियों से गुजरते देखा, उनके मुंह से बरबस निकल पड़ा, 'जय श्री राम'. और देखते ही देखते जय श्री राम के नारों पूरा इलाका गूंजायमान हो उठा, लोग भावुक हो गए.

गौरतलब है अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी तीनों 22 जनवरी 2024 को श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा में हिस्सा लेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार, 22 जनवरी को संजीवनी मुहूर्त में नवनिर्मित राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान संपन्न करेंगे, जिसमें देश और दुनिया से 7000 से अधिक अधिक लोगों को आमंत्रित किया गया है, इसमें साधू-संत, फिल्म जगत और सिनेमा जगत के सेलेब्रिटी शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें-Ram Temple Consecration: 550 वर्ष की प्रतीक्षा के बाद, अयोध्या लौटेंगे मर्यादा पुरुषोत्तम राम!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Exit Poll 2024: MP, UP, गुजरात, बिहार, बंगाल में BJP को बंपर सीटें, राजस्थान में खुलेगा का खाता, Exit Poll की बड़ी बातें
अवध की गलियों से गुजरे श्रीराम, लक्ष्मण और सीता, 'जय श्रीराम' नारों के बीच भावुक हो गए लोग
'What Gehlot did with Pilot is now the same...', politics heated up in Rajasthan due to BJP leader's statement
Next Article
Rajasthan Politics: 'गहलोत ने जो पायलट के साथ अब वही...', BJP नेता के बयान से राजस्थान में गरमाई सियासत
Close
;