विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 25, 2023

RPL 2023: 27 से क्रिकेट का रोमांच, CM करेंगे शुभारंभ, कपिल देव भी आएंगे; जैकलीन और कनिका करेंगी परफॉर्म

आरपीएल-2023 का शुभारंभ जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में 27 अगस्त को होगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इसका उद्घाटन करेंगे. ओपनिंग सेरेमनी में भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले महान ऑलराउंडर कपिल देव भी शामिल होंगे.

Read Time: 4 min
RPL 2023: 27 से क्रिकेट का रोमांच, CM करेंगे शुभारंभ, कपिल देव भी आएंगे; जैकलीन और कनिका करेंगी परफॉर्म
RPL 2023 की तैयारियों का जायजा लेते वैभव गहलोत.

RPL 2023: आईपीएल के तर्ज पर राजस्थान में आरपीएल की शुरुआत की गई है. आरपीएल-2023 का शुभारंभ जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में 27 अगस्त को होगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इसका उद्घाटन करेंगे. ओपनिंग सेरेमनी में भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले महान ऑलराउंडर कपिल देव भी शामिल होंगे. कपिल देव आरपीएल के ब्रांड एंबेसडर हैं. इसके अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस और मशहूर सिंगर कनिका कपूर परफॉर्म करेंगी. इस बात की जानकारी राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत ने शुक्रवार को दी. दरअसल आरपीएल की तैयारियों का जायजा लेने शुक्रवार को वैभव गहलोत जोधपुर पहुंचे थे. जहां उन्होंने अधिकारियों संग मीटिंग के बाद स्टेडियम पहुंचकर ग्राउंड जीरो की तैयारियां भी देखी.   

जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में आरपीएल 2023 का शुभारंभ सीएम अशोक गहलोत करेंगे. आरपीएल के ब्रांड एंबेसडर कपिल देव भी यहां आएंगे. जैकलीन फर्नांडीस और कनिका कपूर उद्घाटन समारोह में परफॉर्म करेंगी.


आयोजक कमेटी की बैठक में शामिल हुए वैभव

आरपीएल के आयोजन को लेकर आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत काफी गंभीर हैं. इस क्रिकेट टूर्नामेंट की तैयारियों को लेकर वो लगातार स्वयं मॉनिटरिंग कर रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को वो जोधपुर के बरकतुल्लाह खां स्टेडियम पहुंचे. जहां एक विशेष आयोजक कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया था. वैभव गहलोत नेतृत्व में आयोजित हुई इस बैठक में जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता के अलावा पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ और कमेटी से जुडे पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे.

राजस्थान के सभी जिलों से चुने गए खिलाड़ी

बैठक के बाद वैभव गहलोत ने बताया कि इस टूर्नामेंट में राजस्थान के प्रत्येक जिले से कोई न कोई खिलाड़ी खेल रहा है. ऐसा कोई जिला नहीं है जहां से कोई खिलाड़ी इसमें भाग नहीं ले रहा हो. आरपीएल के लिए प्रत्येक जिले में ट्रायल हुए, जिसके माध्यम से पैनल बनाकर 6 टीमें चुनकर इस लेवल पर पहुंची हैं. मुझे खुशी है कि उन्होने प्रत्येक जिले से खिलाडियों का चयन किया गया है. 

27 को ग्रैंड ओपनिंग सेरेमनी

वैभव गहलोत ने आगे कहा कि इम इसकी ग्रैंड सेरेमनी करने वाले हैं. इसमें राज्यपाल कलराज मिश्रा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा के स्पीकर भी शामिल होंगे.  साथ ही फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज और कनिका कपूर के अलावा जाने-माने क्रिकेट खिलाड़ी कपिल देव भी शामिल होंगे. गौरतलब है कि जोधपुर वासियों के लिए 27 अगस्त का दिन भी यादगार रहने वाला है. क्योंकि उस दिन जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में राजस्थान में पहली बार शुरू होने जा रहे आरपीएल का आगाज होगा. 

आरपीएल 2023 की छह टीमें

आरपीएल 2023 की छह टीमों में सनराइजर्स जोधपुर, जयपुर इंडियन, भीलवाड़ा बुल्स, जंगबाज कोटा चैलेंजर, उदयपुर लेक सिटी वॉरियर और शेखावटी सोल्जर है. इन टीमों में चुने गए खिलाड़ियों के पूरे राजस्थान में कैंप लगाया गया था. इस टूर्नामेंट में कुल 18 मैच होंगे. फाइनल मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा.
 


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close