विज्ञापन
Story ProgressBack

SA vs AFG: अफगानिस्तान को रौंद कर पहली बार विश्वकप के फाइनल में पहुंचा दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका पहली बार विश्वकप के फाइनल में पहुंचा है. टी 20 विश्वकप के सेमीफइनल में प्रोटीज ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से हरा दिया

Read Time: 2 mins
SA vs AFG: अफगानिस्तान को रौंद कर पहली बार विश्वकप के फाइनल में पहुंचा दक्षिण अफ्रीका

T20 ICC Man World Cup: आखिर पहली बार दक्षिण अफ्रीका का चोकर्स का टैग हट ही गया. दक्षिण अफ्रीका ने गयाना में ब्रायन ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी ग्राउंड पर शानदार प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को 9 विकेट से करारी मात दे दी. 

महज 57 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने 8.5 ओवर में फाइनल में जगह बना ली. दक्षिण अफ्रीका शनिवार को बारबाडोस में टी20 विश्व कप फाइनल में पहली बार खेलेगा, जबकि भारत और इंग्लैंड दूसरे सेमीफाइनल में दूसरे स्थान के लिए आज रात भिड़ेंगे.

इससे पहले, तबरेज़ शम्सी और मार्को येनसन के तीन-तीन विकेटों ने दक्षिण अफ्रीका को अफगानिस्तान को 56 के मामूली स्कोर पर रोकने में मदद की, जो टी20 विश्व कप सेमीफाइनल के इतिहास में किसी टीम द्वारा अब तक का सबसे कम स्कोर है.

अफगानिस्तान ने आईसीसी टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में अब तक का सबसे कम स्कोर बनाया क्योंकि उनके पास साउथ अफ्रीका के आक्रामक गेंदबाजी आक्रमण का कोई जवाब नहीं था. मार्को जानसन और तबरेज़ शम्सी ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि कैगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे ने चार-चार विकेट लेकर अफ़गानों को ध्वस्त कर दिया. लक्ष्य का पीछा करते वक्त अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को परेशान करने की पूरी कोशिश की, लेकिन बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं बन पाए.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
South Africa vs Afghanistan Semi Final 1: दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने धराशाई हो गई अफगानिस्तान की टीम, 56 रन पर हुई ढेर
SA vs AFG: अफगानिस्तान को रौंद कर पहली बार विश्वकप के फाइनल में पहुंचा दक्षिण अफ्रीका
Jodhpur's Sumer increased India's prestige on the world stage, won gold for India in the soft-baseball championship in Nepal.
Next Article
जोधपुर के सुमेर ने विश्व पटल पर बढ़ाया भारत का मान, नेपाल में सॉफ्ट- बेसबॉल चैंपियनशिप में भारत के लिये जीता गोल्ड
Close
;