विज्ञापन
Story ProgressBack

पाली से चलेगी शासन एक्सप्रेस, 1050 यात्री आठ धर्म स्थलों के दर्शन के लिए होंंगे रवाना

जैन समाजबंधु शत्रुजय, गिरनार व बाहुबलि तीर्थ के साथ आठ धर्म स्थलों का दर्शन करने के लिए सोमवार को पाली रेलवे स्टेशन से जिन शासन एक्सप्रेस रेलगाड़ी रवाना होगी.

Read Time: 3 min
पाली से चलेगी शासन एक्सप्रेस, 1050 यात्री आठ धर्म स्थलों के दर्शन के लिए होंंगे रवाना
तीर्थ यात्रा पर जाते यात्री

जैन समाजबंधु शत्रुजय, गिरनार व बाहुबलि तीर्थ के साथ आठ धर्म स्थलों का दर्शन करने के लिए सोमवार को पाली रेलवे स्टेशन से जिन शासन एक्सप्रेस रेलगाड़ी रवाना होगी. जैन युवा संगठन की ओर से जाने वाली इस रेलगाड़ी में यात्री 14 दिन तक धर्म के साथ अध्यात्म की अलख जगाएंगे, सभी यात्री पाली से कन्याकुमारी तक भगवान पास पार्श्वनाथ, अन्य जैन तीर्थकरों व भगवान तिरुपति के दर्शन करेंगे.

एसी ट्रेन से रवाना होंगे भक्त

जैन युवा संगठन की ओर से शत्रुजय, गिरनार, बाहुबलि तीर्थ यात्रा संघ 25 दिसम्बर सुबह 8 बजे पाली रेलवे स्टेशन से एसी ट्रेन से रवाना होंगे, भगवान के दर्शन करने के लिए ट्रेन में पार्श्वनाथ का मंदिर सजाया गया है. जहां यात्री रोजाना पूजन व आरती करेंगे. 26 दिसम्बर को सभी यात्री मोहनखेड़ा तीर्थ के दर्शन करेंगे व तिरुपति के लिए रवाना होंगे.

सभी यात्री 28 को तिरुपति बालाजी के दर्शन करेंगे. यात्री 29 को मदुरई, 30 को कन्या कुमारी, 31 दिसम्बर को बाहुबलि तीर्थ का दर्शन करेंगे. नए साल की शुरुआत भी 1 जनवरी को कुलपाक तीर्थ के दर्शन के साथ करेंगे. 3 को मणिलक्ष्मी तीर्थ के दर्शन करेंगे. स्टेच्यू ऑफ यूनिट 4 जनवरी को देखने के बाद 5 को पालितणा तीर्थ स्थल पर शीश नवाएंगे.

यात्री 6 जनवरी को पालिताणा तीर्थ से पहाड़ यात्रा व संघ माला ट्रेन से करेंगे. यहीं 7 को गिरनार तीर्थ की ट्रेन से यात्रा कर 8 जनवरी को पाली लौटेंगे.

यात्रा करने वालो का पाली रेलवे स्टेशन पर होगा सम्मान

आठ तीर्थ स्थलों की यात्रा करने वाले यात्रियों का पाली रेलवे स्टेशन पर बहुमान किया जाएगा. यात्रियों के रवानगी के दौरान लगभग 3000 से अधिक लोग रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहेंगे. जिन शासन एक्सप्रेस में 1050 यात्री 14 दिन तक धर्म व अध्यात्म की अलख जगाएंगे.

देश विदेश के जैन समाजबंधु होंगे यात्रा में शामिल

जैन युवा संगठन की ओर से जाने वाली इस धर्म, आस्था व संस्कारों की ट्रेन में सवार होने के लिए जिले, प्रदेश व देशवासियों के साथ विदेश में रहने वाले भी जैन समाजबंधु पाली पहुँचे इसके साथ ही अमरीका व सउदी अरब से जैन समाज के लोग हवाई यात्रा कर पाली पहुंचे हैं। ये सभी आठ तीर्थ स्थलों की यात्रा करेंगे.

यह भी पढ़ें- भरतपुर: राधा-रानी यात्रा ने राजस्थान में किया प्रवेश, ग्रामीणों ने यात्रा का पुष्प वर्षा कर किया भव्य स्वागत 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close