विज्ञापन
Story ProgressBack

श्रीगंगानगरः करणपुर में चुनाव से पहले भारत-पाक सीमा पर मिला ड्रोन, सुरक्षा एजेंसियां हुई अलर्ट

Sriganganagar News: भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित श्रीगंगानगर जिले के करणपुर इलाके में एक ड्रोन मिला है. इस ड्रोन के पाकिस्तान की ओर से भेजे जाने की आशंका जताई जा रही है. सुरक्षा एजेंसियां मामले की छानबीन कर रही है.

Read Time: 3 min
श्रीगंगानगरः करणपुर में चुनाव से पहले भारत-पाक सीमा पर मिला ड्रोन, सुरक्षा एजेंसियां हुई अलर्ट
श्रीगंगानगर जिले के करणपुर में भारत-पाक बॉर्डर पर मिला ड्रोन.

Sriganganagar News: राजस्थान का श्रीगंगानगर जिला भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित है. यहां पाकिस्तान की ओर से अक्सर घुसपैठ और ड्रोन के जरिए मादक पद्वाथों और हथियारों की तस्करी की साजिश होती रही है. श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट पर 5 जनवरी को चुनाव होना है. इसके लिए यहां प्रदेश के बड़े नेताओं के दौरे हो रहे हैं. इस बीच गुरुवार को करणपुर इलाके में एक ड्रोन मिला. जिससे सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई है. यह ड्रोन भारत-पाकिस्तान सीमा इलाके में एक खेत में मिला. बताया जाता है कि संभवत यह ड्रोन पाकिस्तान की तरफ से आया है और इस ड्रोन के मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं और छानबीन शुरू कर दी है. 

करणपुर इलाके के माझीवाला पोस्ट के पास मिला ड्रोन

बीएसएफ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार करणपुर इलाके के माझीवाला पोस्ट के पास यह ड्रोन एक खेत में मिला. ड्रोन मिलने की सूचना पर बीएसएफ मौके पर पहुंची और ड्रोन को अपने कब्जे में लिया. हालांकि अभी तक ड्रोन के साथ कोई भी मादक पदार्थ मिलने की सूचना नहीं मिली है. संभवत यह ड्रोन पाकिस्तान की तरफ से आया है और ड्रोन के माध्यम से पाकिस्तान ने हेरोइन तस्करी की कोशिश की होगी.

बीएसएफ और पुलिस ने चलाया संयुक्त रूप से सर्च अभियान

एसपी विकास शर्मा ने बताया कि ड्रोन मिलने के बाद इलाके के आसपास के गांव में बीएसएफ और पुलिस ने संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाया है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन भारतीय सीमा में आया और ड्रोन के माध्यम से मादक पदार्थ हेरोइन की खेप फेंक दी गई होगी जिसकी तलाश के लिए अब सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ-साथ इलाके में संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान के लिए भी कवायद की जा रही है.

आपको बता दें कि पाकिस्तानी तस्करों द्वारा मादक पदार्थ की खेप फेंकने के बाद भारतीय तस्कर डिलीवरी के लिए पहुंचते हैं ऐसे में बीएसए और पुलिस द्वारा गहनता से हर आने जाने वाले वाहन और संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान की जा रही है.


मालूम हो कि करणपुर में कांग्रेस विधायक और प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के बाद चुनाव टल गया था. ऐसे में अब यहां 5 जनवरी को मतदान होना है. जिसके लिए कुछ दिनों पहले ही मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और फिर सचिन पायलट चुनावी सभा का संबोधित करने पहुंचे थे.

 यह भी पढ़ें -  श्रीगंगानगर में सचिन पायलट बोले- मैं थां सूं दूर कोनी..., निकाले जा रहे कई सियासी मायने
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close