विज्ञापन
Story ProgressBack

श्रीगंगानगर में सचिन पायलट बोले- मैं थां सूं दूर कोनी..., निकाले जा रहे कई सियासी मायने

बुधवार को सचिन पायलट श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते राजस्थानी भाषा में कहा कि मैं थां सूं दूर कोनी... पायलट के इस बयान ने प्रदेश की सियासी पारा को बढ़ा दिया है.

Read Time: 4 min
श्रीगंगानगर में सचिन पायलट बोले- मैं थां सूं दूर कोनी..., निकाले जा रहे कई सियासी मायने
राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट.

Sachin Pilot In Rajasthan: बुधवार को प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट पर विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार करने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात की. इस बातचीत के दौरान उन्होंने राजस्थानी भाषा में कहा कि मैं थां सूं दूर कोनी... पायलट के इस बयान ने  प्रदेश की सियासी पारा को बढ़ा दिया है. सियासी गलियारों में उनकी इस बात के अलग-अलग मतलब निकल जा रहे हैं.

दरअसल राजस्थान में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद बीते दिनों कांग्रेस ने सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ का प्रभारी बना दिया है. पायलट को छत्तीसगढ़ भेजे जाने का मतलब यह निकाला जा रहा था कि उन्हें राजस्थान से दूर किया जा रहा है. लेकिन पायलट ने करणपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं थां सूं दूर कोनी.. मतलब मैं राजस्थान से दूर नहीं हूं.

सचिन पायलट ने कहा- जहां तक यह राजस्थान से बाहर जाने की बात है तो यह मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं थां सू दूर कोनी. यह सबको समझना है कि यहां पर हम सब लोग लंबे समय से काम करते रहे हैं. यह हमारी कर्म भूमि रही है। जब तक राजनीति में काम करेंगे राजस्थान के लोगों की सेवा करते रहेंगे.

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने लोकसभा चुनाव से पहले उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया है इसके साथ-साथ एक राज्य की जिम्मेदारी भी दी है जिसका वह पूरी ईमानदारी से निर्वहन करेंगे.

जब उनसे पूछा गया कि अलग राज्य की जिम्मेदारी देकर उन्हें राजस्थान से साइड लाइन तो नहीं किया जा रहा तो इस सवाल के जवाब पर उन्होंने कहा कि मैं धां सूं दूर कोनी. उन्होंने कहा कि राजस्थान में पार्टी विधानसभा के चुनाव हार गई है लेकिन लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी में कई निर्णय लिए जाएंगे.

राजस्थान में किसको क्या भूमिका देनी है, जल्द होगा फैसलाः पायलट

उन्होंने कहा कि राजस्थान में किसको क्या भूमिका देनी है, यह पार्टी के संज्ञान में है और जल्दी ही इस पर निर्णय लिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि राजस्थान उनकी कर्म भूमि है और इससे पहले भी वह अलग-अलग भूमिकाओं में पार्टी के लिए कार्य करते आ रहे हैं. सचिन पायलट की इस बात के अलग-अलग सियासी मायने निकाले जा रहे हैं लेकिन यह तय माना जा रहा है कि राजस्थान में वह जल्द ही एक बड़ी भूमिका में दिखने जा रहे हैं.

भाजपा के मंत्रिमंडल पर भी उठाया सवाल

सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है लेकिन आज तक मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पाया है ऐसे में जनता में गलत मैसेज जा रहा है. उन्होंने कहा कि पता नहीं क्या कारण है लेकिन भाजपा अपने मंत्रिमंडल का गठन नहीं कर पा रही है.

यह भी पढ़ें - सचिन पायलट ने करणपुर में किसान और पहलवान के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा, मंत्रिमंडल पर भी कसा तंज
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close