विज्ञापन
Story ProgressBack

सीएम के गृह जिले में नहीं रूक रही दबंगों की दबंगई, गांव छोड़ने को मजबूर लोग कर रहे सुरक्षा की मांग

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा के गृह जिले भरतपुर में दबंगों की दबंगई काफी बढ़ते हुए दिख रही है. लोग इतने परेशान हैं कि वह गांव छोड़ने को मजबूर हैं.

सीएम के गृह जिले में नहीं रूक रही दबंगों की दबंगई, गांव छोड़ने को मजबूर लोग कर रहे सुरक्षा की मांग

Rajasthan Bharatpur News: राजस्थान का भरतपुर जिले में इन दिनों दबंगों और भूमाफियाओं की दबंगई देखी जा रही है. दबंगों की दबंगई से परेशान लोग अब गांव छोड़ने को मजबूर है. खास बात यह है कि भरतपुर जिला सीएम भजनलाल शर्मा का गृह जिला है. यहां दबंग अपनी दबंगई दिखाने से बाज नहीं आ रहे हैं. जबकि सीएम भजनलाल शर्मा लगातार भूमाफियाओं और दबंगों पर कार्रवाई करने का दावा करते हैं. लेकिन उनके गृह जिले से ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जो काफी हैरान कर देनेवाला है. हाल ही में भूमाफियाओं की दबंगई का वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें भूमाफिया महिला की पिटाई करते दिखे थे. इस मामले में पुलिस भी कार्रवाई नहीं कर रही थी. वहीं अब एक और मामला सामने आया है. जिसमें दबंगों की दबंगई से परेशा होकर लोग गांव छोड़ने को तैयार हैं और सुरक्षा की मांग कर रहे हैं.

शिकायत के बाद पुलिस भी नहीं करती कार्रवाई

राजस्थान के भरतपुर जिले के चिकसाना गांव के लोग दबंगों से परेशान होकर एसपी ऑफिस पहुंचे. जहां एसपी से मिलकर उन्होंने अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है. लोगों का आरोप है कि गांव के कुछ दबंग लोग उन्हें परेशान कर उनके साथ वेवजह मारपीट करते हैं. जब इसकी शिकायत संबंधित पुलिस थाने में दी जाती है तो, पुलिस भी दबंगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती. ऐसे में वह गांव छोड़ने को मजबूर हैं. इस मामले को लेकर के एसपी ने लोगों को भरोसा दिलाया है कि आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः सीएम के गृह जिले भरतपुर में भूमाफियाओं की दंबंगई, महिला की पिटाई का वीडियो वायरल, पुलिस ने नहीं दर्ज किया मामला

पत्नी और बच्चों से मारपीट

चिकसाना निवासी पीड़ित पुरनदेई ने एसपी ऑफिस में शिकायत देते हुए बताया कि, 4 मई को गांव के शैलू, संतराम, ईशव, कुमरसेन जबरदस्ती घर में घुस गए और मेरे बेटे की गर्भवती पत्नी से मारपीट करने लगे. इन्होने मेरे बेटे की पत्नी के पेट में लात भी मारी. इसके बाद सभी लोग मेरे पड़ोसी भोला के घर में घुस गए. उसकी पत्नी से भी मारपीट की और सोने की चैन, झुमके लूट कर भाग गए. आरोपियों के पास लाठी, डंडे, कट्टे थे. घटना का चिकसाना थाने में मामला भी दर्ज करवाया गया लेकिन, पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. अब आरोपियों द्वारा उनके रास्ते को बंद कर परेशान किया जा रहा है. वह आये दिन घर आकर पूरी बस्ती को जलाने की धमकी दे रहे है. इसके बारे में पुलिस को बताया गया लेकिन, पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. अगर दबंग इसी तरह से उन्हें वेबजह परेशान करते रहे तो वह गांव छोड़ने को मजबूर होंगे.

इसी के चलते गांव के दबंग लोगों से परेशान लोगों ने मंगलवार को जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर एसपी मृदुल कच्छावा से न्याय की गुहार लगाई है. एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पूरा भरोसा दिलाया है कि इस मामले की जांच की जाएगी और जांच के बाद में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त का कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः फर्राटेदार अंग्रेजी बोलकर डॉक्टर को फंसाया और फिर रियाद में नौकरी के नाम पर ठग लिए 1.38 लाख रुपए, मामला दर्ज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'राजनेताओं के इशारे पर आनंदपाल सिंह की हुई हत्या', भाई मंजीत पाल ने कोर्ट के फैसले पर दी प्रतिक्रिया
सीएम के गृह जिले में नहीं रूक रही दबंगों की दबंगई, गांव छोड़ने को मजबूर लोग कर रहे सुरक्षा की मांग
War of words between Minister of State Manju Baghmar and Congress MLA Amit Chachan on bypass construction in Rajasthan Assembly
Next Article
राजस्थान विधानसभा में बाईपास निर्माण पर राज्यमंत्री और कांग्रेस विधायक के बीच जुबानी जंग
Close
;