विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: श्रीगंगानगर में हटी प्रदेश में सबसे लम्बे समय तक रहने वाली आचार संहिता, रिकॉर्ड 93 दिन तक लगी रही

Code of conduct removed in Sri Ganganagar: आचार संहिता हटने के बाद आज से जिले में भारत विकसित संकल्प यात्रा की शुरुआत होगी. इसके साथ-साथ विभिन्न विकास कार्यों की भी शुरुआत हो जाएगी. नवनिर्वाचित विधायक लोकार्पण और शिलान्यास कर सकेंगे. इसके साथ-साथ रुके हुए प्रोजेक्ट को भी पूरा करने की दिशा में काम होगा.

Read Time: 2 min
Rajasthan: श्रीगंगानगर में हटी प्रदेश में सबसे लम्बे समय तक रहने वाली आचार संहिता, रिकॉर्ड 93 दिन तक लगी रही
भारत निर्वाचन आयोग (फाइल फोटो)

Sri Ganganagar News: श्रीगंगानगर जिले में 93 दिन के बाद आचार संहिता हट गई है और आज से विभिन्न विकास कार्यों की शुरुआत हो जाएगी. यह प्रदेश की पहली सबसे लंबी आचार संहिता थी जो 93 दिन तक चली. जिले में आज से केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए भारत विकसित संकल्प यात्रा की भी शुरुआत हो रही है. पहले प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के चलते और बाद में करणपुर विधानसभा चुनाव के चलते आचार संहिता इतने लंबे समय तक चलती रही.

विधानसभा चुनाव के तहत लगी थी आचार संहिता

मालूम हो कि, श्रीगंगानगर जिले में 9 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के तहत आचार संहिता लगी थी जो विधानसभा चुनाव के परिणाम तीन दिसंबर को जारी होने चार दिसंबर को हट गई थी. लेकिन करणपुर विधानसभा में चुनाव की तिथि घोषित होने के कारण एक दिन बाद 5 दिसंबर से फिर से चुनाव आचार संहिता प्रभावी हो गई थी ऐसे में श्रीगंगानगर जिले में आचार संहिता का प्रभाव 93 दिन तक रहा.

आज से शुरू हो रही है भारत विकसित संकल्प यात्रा

आचार संहिता हटने के बाद आज से जिले में भारत विकसित संकल्प यात्रा की शुरुआत होगी. इसके साथ-साथ विभिन्न विकास कार्यों की भी शुरुआत हो जाएगी. नवनिर्वाचित विधायक लोकार्पण और शिलान्यास कर सकेंगे. इसके साथ-साथ रुके हुए प्रोजेक्ट को भी पूरा करने की दिशा में काम होगा. ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में पट्टे जारी करने के कामों को भी अब गति मिल सकेगी. श्री गंगानगर नगर परिषद में सभापति का पद रिक्त पड़ा हुआ है ऐसे में आचार संहिता हटने के बाद नए सभापति के मनोनयन का भी रास्ता साफ हो गया है.

यह भी पढ़ें- महल से सड़क पर आया बीकानेर राजपरिवार का विवाद, अब सिद्धी कुमारी पर बुआ ने लगाया बड़ा आरोप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close