विज्ञापन
Story ProgressBack

SBI Bank लूटने के लिए दुकान से बैंक तक खोद दी सुरंग, जानें कैसे हुआ वारदात से पहले खुलासा

राजधानी जयपुर में एसबीआई बैंक लूट का असफल प्रयास किया गया. अपराधी छह महीने से सुरंग खोदकर बैंक लूटने की योजना बना रहे थे.

Read Time: 3 min
SBI Bank लूटने के लिए दुकान से बैंक तक खोद दी सुरंग, जानें कैसे हुआ वारदात से पहले खुलासा
एसबीआई बैंक लूट की

Jaipur SBI Bank Loot: राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक SBI Bank लूट की योजना बनायी जा रही थी. इसके लिए अपराधियों ने एक दुकान से लेकर बैंक तक सुरंग भी खोद डाले. हालांकि, अपराधी वारदात को अंजाम देते इससे पहले ही इसका खुलासा हो गया. पुलिस को अचानक से इस बारे में जानकारी मिली. तब पुलिस ने सुरंग की तफ्तीश की.

छह महीने से खोदा जा रहा था सुरंग

राजधानी जयपुर में एसबीआई बैंक लूट का असफल प्रयास किया गया. अपराधी छह महीने से सुरंग खोदकर बैंक लूटने की योजना बना रहे थे. अपराधियों ने करीब 315 मीटर लंबी सुरंग खोद डाली दी. लेकिन 23 जनवरी को को एक ट्रक ने इस लूट की वारदात का खुलासा कर दिया. बताया जा रहा है कि जिस दुकान से सुरंग खोदी जा रही थी वह दुकान पिछले 6 महीने से बंद थी. इस वजह से किसी को भनक तक नहीं लगी.

Latest and Breaking News on NDTV

ट्रक से हुआ योजना का खुलासा

दरअसल, एसबआई बैंक के ठीक पीछे सब्जी मंडी है. जहां एक दुकान करीब छह महीने से बंद थी. अपराधियों ने इसी दुकान के अंदर से बैंक तक सुरंग खोदकर लूट की योजना बनायी. अपराधियों ने 315 मीटर तक सुरंग खोद दी थी. लेकिन मंगलवार की सुबह एक प्याज लदा ट्रक मंडी पहुंचा तो वह ट्रक सुरंग के ऊपर ही लगा. जिससे जमीन धंसने लगी. जब ट्रक वहां से हटी तो लोगों को सुरंग दिखी. इसे देखते ही पुलिस को इसकी जानकारी दी गई. पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ और पुलिस के दूसरे अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू हुई.

डीएसपी दिनेश शर्मा ने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. जबकि इस घटना में कई लोग शामिल थे, सबकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है.

पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है कि क्या ये पेशेवर अपराधी हैं? और इन्होंने किस तरीके से वारदात को अंजाम देने की कोशिश की है.

यह भी पढ़ेंः सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे नौजवानों के खुशखबरी, जल्द ही इन पदों पर भर्ती निकालेगी राजस्थान सरकार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close