विज्ञापन

NEET पेपर लीक मामले में भरतपुर मेडिकल कॉलेज के दो छात्र CBI के शिकंजे में

सीबीआई ने जिन दो छात्रों को पकड़ा है वह भरतपुर जगन्नाथ पहाड़िया मेडिकल कॉलेज छात्र हैं. बताया जा रहा है कि वह पेपर सॉल्वर का काम करते थे.

NEET पेपर लीक मामले में भरतपुर मेडिकल कॉलेज के दो छात्र CBI के शिकंजे में
भरतपुर मेडिकल कॉलेज

NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई कर रही है. CBI ने अब इस मामले में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है. शनिवार (20 जुलाई) को यह जानकारी दी गई है कि सीबीआई ने सॉल्वर गैंग के खिलाफ कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें दो मेडिकल छात्र हैं जबकि एक सॉल्वर गैंग का हिस्सा है. वहीं दो मेडिकल छात्र जो गिरफ्तार किया वह भरतपुर मेडिकल कॉलेज के छात्र हैं.

सीबीआई ने जिन दो छात्रों को पकड़ा है वह भरतपुर जगन्नाथ पहाड़िया मेडिकल कॉलेज छात्र हैं. बताया जा रहा है कि वह पेपर सॉल्वर का काम करते थे. हिरासत में लिए गए दोनों स्टूडेंट का नाम कुमार मंगलम और दीपेंद्र कुमार बताया जा रहा है.

मेडिकल स्टूडेंट 2022 और 2023 बैच के हैं

बताया जा रहा है CBI की टेक्निकल सर्विलेंस टीम ने दोनों स्टूडेंट के हजारीबाग में मौजूद होने की पुष्टि की है. मिली जानकारी के मुताबिक, CBI ने 18 जुलाई को भरतपुर के जगन्नाथ पहाड़िया मेडिकल कॉलेज से 2 स्टूडेंट को हिरासत में लिया था. जिनके नाम दीपेंद्र कुमार और कुमार मंगलम विश्नोई है. दीपेंद्र 2023 बैच का स्टूडेंट है और कुमार मंगलम 2022 बैच का स्टूडेंट है. यह दोनों स्टूडेंट सॉल्वर का काम करते थे.

दिल्ली से एनएमसी के अधिकारी बनकर आए थे

मामले में प्रिंसपल मेडीकल कॉलेज डॉ तरुणलाल ने बताया कि दिल्ली से कुछ लोग लोग एनएमसी के अधिकारी बनकर आये थे. लेकिन उस दिन सीएम साहब के फादर की तबियत खराब हो गई थी इसलिए मैं उन्हें कॉलेज में छोड़कर जयपुर चला गया था.

इसके अलावा तीसरा शख्स जो गिरफ्तार किया गया है उसका नाम शशि कुमार पासवान है. वहीं शशि कुमार पासवान को सॉल्वर गैंग का मास्‍टरमाइंड बताया जा रहा है. शशि कुमार पासवान पहले गिरफ्तार हुए पंकज उर्फ आदित्य और राजू का साथी है. पंकज ने ही हजारीबाग से ट्रंक से पेपर चुराने का आरोप है. पंकज ने ही शशि की मदद की थी.

यह भी पढ़ेंः NEET के सेंटर वाइज रिजल्ट में राजस्थान के सीकर ने चौंकाया, नंबर देखकर शिक्षक भी हैरान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IAS Transfer List: राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल,108 आईएएस अफसरों के तबादले, 2 महिलाओं को मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी
NEET पेपर लीक मामले में भरतपुर मेडिकल कॉलेज के दो छात्र CBI के शिकंजे में
Rajasthan Weather Update Monsoon became active again in September heavy rain alert issued in 22 districts
Next Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में फिर सितंबर से तूफानी बारिश का अल्टीमेटम! 22 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
Close