विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 25, 2023

दौसाः बैंक में रजिस्टर्ड नंबर बदलकर कैशियर ने कई खातों से निकाले रुपए, गिरफ्तार

दौसा के यूको बैंक में करोड़ों रुपए के गबन के आरोपी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया. आरोपी कैशियर अनिल शर्मा बीते कई दिनों से फरार चल रहा था. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

Read Time: 3 min
दौसाः बैंक में रजिस्टर्ड नंबर बदलकर कैशियर ने कई खातों से निकाले रुपए, गिरफ्तार
पुलिस हिरासत में आरोपी कैशियर.

दौसा पुलिस ने शुक्रवार को करोड़ों रुपए के गबन के आरोपी बैंक कैशियर अनिल शर्मा को गिरफ्तार किया है. अनिल शर्मा बीते कई दिनों से फरार चल रहा था. उसपर यूको बैंक के कई खाताधारकों के खाते से करोड़ों रुपए के गबन का आरोप है. दरअसल शुक्रवार को सहायक उपनिरीक्षक हनुमान सहाय ने बताया कि गत 19 जून 2023 लाहडी का बास बैंक शाखा प्रबंधक जगदीश नारायण ने थाने में उपस्थित होकर बैंक कार्मिक के खिलाफ शिकायत की थी. मैनेजर ने अपनी शिकायत में लिखा था कि बैंक कार्मिक कैशियर के पद पर तैनात अनिल शर्मा ने विभिन्न खाताधारकों के फर्जी हस्ताक्षर करके निकासी पत्र से बैंक में करोड़ों रुपए का गबन करने किया है.

नांदल राजावतान ब्रांच में की धोखाधड़ी

मामले की शिकायत मिलने के बाद पुलिस छानबीन में जुटी. लेकिन बीते कई दिनों से आरोपी पुलिस से आंखमिचौली खेलते हुए फरार चल रहा था. अब शुक्रवार को पुलिस ने आरोपी कैशियर अनिल शर्मा को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की. अनिल शर्मा पर दौसा जिले के नांगल राजावतान स्थित यूको बैंक में करोड़ों रुपए के गबन का आरोप बैंक मैनेजर ने लगाया था.  नांगल राजावतान थाना पुलिस ने अनिल शर्मा को गिरफ्तार किया. अब उससे पूछताछ की जा रही है. 

मोबाइल नंबर में फेरबदल कर की ठगी

लोगों ने बताया कि अनिल शर्मा बड़े शातिर अंदाज में लोगों के खातों से रुपए निकाल रहा था. वह जिन लोगों के खातों में हेराफेरी करके पैसे निकालता था, उन लोगों के बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को गलत फीड करता था, ताकि लोगों के पास पैसे निकासी का मैसेज नहीं जाए. ग्राहकों के मोबाइल नंबर उनके अकाउंट से पहले हटा दिए गए थे.
 

जो लोग इस ठगी का शिकार बने हैं, उनकी पासबुक तक में एंट्री यह कहकर नहीं की जाती थी कि मशीन खराब है.

जयपुर का रहने वाला है आरोपी कैशियर

गबन का मामला सामने आते ही दौसा एसपी वंदिता राणा के निर्देश पर नांगल राजावतान थाना पुलिस ने आरोपी अनिल शर्मा पुत्र केदार शर्मा उम्र 34 वर्ष निवासी राधिका बिहार जयपुर को गिरफ्तार किया है.  बता दें कि पूर्व में यूको बैंक शाखा बडियाल कला  बांदीकुई में आरोपित अनिल शर्मा पर17 लाख रूपए का  गबन करने का आरोप लग चुका है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close