विज्ञापन

उदयपुर शहर के पास 5 किमी एरिया में 3 लेपर्ड, सड़क पर घूमते आया नजर, लोगों में दहशत

Udaipur leopards Terror: उदयपुर में लेपर्ड का मूवमेंट अब शहरी कस्बे के आस-पास भी देखा जा रहा है. जिससे लोगों में दहशत का माहौल है. यहां बीते एक माह में लेपर्ड अटैक में 8 लोगों की मौत हो चुकी है.

उदयपुर शहर के पास 5 किमी एरिया में 3 लेपर्ड, सड़क पर घूमते आया नजर, लोगों में दहशत
Udaipur leopard: उदयपुर शहर में लेपर्ड मूवमेंट.

Udaipur leopards Terror: राजस्थान के उदयपुर में बीते करीब एक माह से लोग लेपर्ड के दहशत में जी रहे हैं. इस एक महीने के भीतर उदयपुर के आदमखोर तेंदुए ने 8 लोगों का शिकार किया है. आदमखोर को पकड़ने के लिए उदयपुर के जंगलों में वन विभाग के साथ-साथ सेना के जवान और जाने-माने शूटर उतारे जा चुके हैं. लेकिन आदमखोर अभी तक आजाद है. रविवार को लोगों का दहशत तब और बढ़ गया जब उदयपुर शहर के पास 5 किलोमीटर के दायरे में लेपर्ड का मूवमेंट देखा गया. बताया जा रहा है कि उदयपुर शहरी कस्बे के आसपास बीते दो दिन में लोगों को तीन लेपर्ड दिखे. 
  
मालूम हो कि उदयपुर के गोगुंदा तहसील में तेंदुए का खतरा सबसे अधिक है. जहां के आदमखोर को देखते ही गोली मारने का आदेश भी दिया जा चुका है. गोंगुदा में 13 दिन में आदमखोर लेपर्ड ने 7 लोगों की जान ले चुका है. जबकि एक की मौत दूसरे तहसील में 8 सितंबर को हुई थी. लेकिन अब आदमखोर का आतंक सिर्फ गोगुंदा या जिले के जंगलों में ही नहीं, उदयपुर शहरी कस्बे के आसपास भी देखा जा रहा है. 

हाल ही में उदयपुर शहर के पर वरदा ग्राम पंचायत में दो दिन में लोगों को तीन लेपर्ड दिखाई दिए है. हालत ऐसे है कि मुख्य मार्गों पर घूम रहे हैं, तो गांव के आकार पशुओं का शिकार कर रहे हैं. इन घटनाओं से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. 

पांच किलोमीटर दायरे में 3 लेपर्ड का मूवमेंट

गत दिनों उदयपुर शहर के पास ढिकली गांव में पिंडवाड़ा हाईवे पर एक लेपर्ड का शव मिला था जिसमें संभावना जताई गई थी कि दो लेपर्ड के आपसी संघर्ष में एक लेपर्ड की जान चली गई. इसी प्रकार वरडा गांव जो उदयपुर केलेक्ट्री से करीब 12 किलोमीटर है और शहर हिस्से से करीब 6 किलोमीटर. यहां लोगों को दो दिन में तीन लेपर्ड दिखे है.

बाहुबली हिल के नीचे सड़क पर दिखा लेपर्ड

वरदा गांव के रहने वाले शिवराज सिंह देवड़ा ने बताया कि कार के अंदर से जो लेपर्ड का वीडियो है, वह मैंने ही बनाया है. हम शहर से गांव जा रहे थे तब प्रसिद्ध पर्यटन स्थल बाहुबली हिल के नीचे मुख्य मार्ग पर दिखाई दिया है. यहीं पर प्रसिद्ध बड़ी तालाब है. कुछ देर लेपर्ड दिखा और फिर बाहुबली हिल पर चढ़ गया यहां लगातार पर्यटकों और स्थानीय लोगों का आना जाना लगा रहता है. यहां 5 किलोमीटर के एरिया में 3 लेपर्ड का मूवमेंट है.

शुक्रवार को बकरी का किया था शिकार

उन्होंने आगे बताया कि इससे पहले शुक्रवार को गांव में ही दो लेपर्ड एक साथ दिखे थे. एक घटना भी हुई जिसमें गांव के ही वरदा गमेती के घर पर बंधी बकरी का शिकार किया था. इसके बाद लोगों चिल्लाए तो लेपर्ड वहां से भाग निकला. यहां करीब 5 किलोमीटर के एरिया में ही 3 लेपर्ड दिखे है. लोगों में दहशत का माहौल है. हालांकि यहां गोगुंदा की तरफ अब तक इंसानों पर हमले की घटनाएं सामने नहीं है. 

यह भी पढ़ें - पिंजरे में पूरी रात पॉजिशन लेकर बैठे रहे शूटर्स, 'आदमखोर' पैंथर ने दे दिया चकमा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
पुष्कर से लौट रहे युवक को जिंदा जलाकर मारने का कोशिश, पहले पीटा फिर डाला पेट्रोल, हालत गंभीर 
उदयपुर शहर के पास 5 किमी एरिया में 3 लेपर्ड, सड़क पर घूमते आया नजर, लोगों में दहशत
Jaisalmer 2 children death revelation murder due to illicit relations, 2 accused detained
Next Article
जैसलमेर में 2 मासूमों की मौत के मामले में हुआ बड़ा खुलासा, 2 आरोपी डिटेन
Close