विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2023

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने रेल परिसर में लगाई झाडू, कहा स्वच्छता अपनाकर गांधीजी को सच्ची 'स्वच्छाजंलि' दें!

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने प्लेटफॉर्म संख्या एक पर जोधपुर मंडल रेल प्रबंधक पंकज कुमार सिंह के साथ झाड़ू लगाकर कचरा इकट्ठा किया और रेल यात्रियों स्वच्छ रेल, स्वच्छ रेल परिसर और स्वच्छ भारत का संदेश दिया.

Read Time: 3 min
केंद्रीय मंत्री शेखावत ने रेल परिसर में लगाई झाडू, कहा स्वच्छता अपनाकर गांधीजी को सच्ची 'स्वच्छाजंलि' दें!
रेलवे परिसर में झाडू लगाते गजेंद्र सिंह शेखावत
जोधपुर:

प्रधानमंत्री के आह्वान पर गांधी जयंती से एक दिन पूर्व देश भर में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में रेलवे के जोधपुर मण्डल द्वारा गांधी जयंती के उपलक्ष्य में रविवार को चलाए गए मेगा स्वच्छता अभियान में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भाग लिया और रेलवे परिसर में साफ सफाई की.

इस अवसर पर शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर गांधी जयंती से ठीक एक दिन पहले समूचे देश में स्वच्छता अभियान चलाया गया है इससे लोगों में स्वच्छता के प्रति सकारात्मक संदेश जाएगा और यही गांधीजी को सच्ची 'स्वच्छाजंलि' होगी. उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान को अनवरत जारी रखा जाना चाहिए. 

रेलवे परिसर की सफाई करते केद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

रेलवे परिसर की सफाई करते केद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

स्वच्छ रेल-स्वच्छ भारत का संदेश देते हुए शेखावत ने शनिवार सुबह उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल के राइकाबाग रेलवे स्टेशन पहुंच कर वहां रेलवे द्वारा चलाए जा रहे मेगा सफाई अभियान में भाग लिया और रेल यात्रियों को स्वच्छता का संदेश दिया. 

शेखावत ने प्लेटफॉर्म संख्या एक पर जोधपुर मंडल रेल प्रबंधक पंकज कुमार सिंह के साथ झाड़ू लगाकर कचरा इकट्ठा किया और रेल यात्रियों स्वच्छ रेल, स्वच्छ रेल परिसर और स्वच्छ भारत का संदेश दिया. इस अवसर पर जोधपुर मंडल रेल प्रबंधक पंकज कुमार सिंह व सीनियर डीसीएम विकास खेड़ा सहित अनेक अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद रहे.

रेलवे की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर एक तारीख, एक घंटा, एक साथ अभियान के तहत रविवार को समूचे जोधपुर मंडल पर रेल पटरियों, रेल परिसर और रेलवे कार्यालयों में बड़े स्तर पर सफाई कार्यक्रम चलाया गया. जिसमें रेलवे अधिकारियों, कर्मचारियों, कर्मचारी संगठनों व स्थानीय स्वयंसेवी संस्थाओं ने भी भाग लिया. इस दौरान मंडल पर तीन सौ चयनित स्थानों पर मेगा सफाई अभियान चलाया गया. इसके तहत भगत की कोठी से बासनी रेलवे स्टेशनों के बीच स्थित संजय कॉलोनी में अपर मंडल रेल प्रबंधक मनोज जैन के नेतृत्व में रेलवे अधिकारियों ने व्यापक सफाई अभियान चलाया. 

ये भी पढ़ें- गहलोत के खिलाफ रेस में कोई नहीं है, बीजेपी को राजस्थान से ही चेहरा देना होगा, NDTV से बोले राजीव अरोड़ा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close