विज्ञापन
Story ProgressBack

कोटा से लापता हुआ UP का छात्र बेंगलुरु में मिला, पढ़ाई में नहीं लगा मन तो उठाया ये कदम

छात्र की मिसिंग रिपोर्ट दर्ज कर कोचिंग छात्र भरत की तलाश के लिये प्रयास शुरु किए गए. इस दौरान पुलिस ने शहरभर के सीसीटीवी फुटेज खंगाली. सूचना पर बैंगलोर की तरफ से टीम भेजी गई और छात्र को सकुशल दस्तयाब कर लिया गया.

Read Time: 3 mins
कोटा से लापता हुआ UP का छात्र बेंगलुरु में मिला, पढ़ाई में नहीं लगा मन तो उठाया ये कदम
बेंगलुरु से डिटेन किया गया छात्र भरत

Kota Coaching Student Missing: स्टूडेंट सुसाइड और स्टूडेंट का लापता हो जाना सरकार और अभिभावक दोनों के लिए गंभीर विषय है. इसीलिए कोटा में कोचिंग स्टूडेंट के स्ट्रेस को कम करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से केंद्र सरकार की गाइडलाइन की पालना के साथ-साथ अब अभिभावकों की काउंसलिंग की भी तैयारी की जा रही है. यह काउंसलिंग इसलिए भी जरूरी है कि हाल ही में 2 जुलाई को लापता हुए उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के छात्र की पढ़ाई में मन नहीं लगने की वजह सामने आई. हालांकि कोटा पुलिस ने छात्र भरत को बेंगलुरु से दस्तयाब कर लिया है. लेकिन पढ़ाई में मन नहीं लगना और लापता होना अभिभावकों के लिए लगातार चिंता पैदा कर रहा है.

विशेष टीम ने बैंगलोर से छात्र को किया डिटेन

पुलिस अधीक्षक डॉ अमृता दुहन ने बताया कि कुन्हाडी इलाके के पीजी में रह रहे कोचिंग छात्र भरत सुबह 7 बजे बिना बताए कही  चला गया. रिपोर्ट दर्ज होने पर छात्र को तत्काल ढूंढने के लिए एडिशनल एसपी दिलीप सैनी के नेतृत्व में विशेष टीमों का गठन किया गया. छात्र को तलाश करने में टीम को महत्वपूर्ण सफलता मिली और छात्र भरत को बैंगलोर रेलवे जंक्शन से डिटेन किया गया. एसपी अमृता दुहन ने बताया कि 2 जुलाई को थाना कुन्हाडी पर कोचिंग छात्र के पिता यूपी  निवासी धर्मपाल सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

कोटा पुलिस ने शहरभर के सीसीटीवी कैमरे को खंगाला

छात्र की मिसिंग रिपोर्ट दर्ज कर कोचिंग छात्र भरत की तलाश के लिये प्रयास शुरु किए गए. थानाधिकारी अरविंद भारद्वाज ने बताया कि छात्र के किराये के कमरे को तलाश किया गया. आस-पास में पूछताछ की गई तो बताया कि उसका पढ़ाई में मन नहीं लग रहा था. जिस पर तुरन्त विशेष टीमों का गठन कर रातभर कोटा शहर में तलाश करवाई गई. लेकिन छात्र का कोई पता नहीं चला. उसी दौरान सूचना मिली की छात्र कोटा जंक्शन पर देखा गया है जिस पर छात्र के निवास स्थान के आस पास, मोहल्ले और रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को चैक किये गये तो छात्र का रुट कोटा जंक्शन पर जाना पाया गया.

पुलिस दोस्तों और परिजनों से साधा संपर्क

छात्र के मोबाईल की डिटेल प्राप्त कर उसके पुराने मित्रों और परिजनों से पूछताछ की गई. एलन कोचिंग में भी छात्र के बारे में जानकारी प्राप्त की गई. कोटा जंक्शन के सीसीटीवी कैमरे चैक किए गए. जहां छात्र के फुटेज प्राप्त होने पर रेलवे कोटा, जीआरपी एवं आरपीएफ को छात्र के हुलिये के बारे में अवगत करवाया गया. छात्र को तलाश करने के लिए पुलिस टीमों को रवाना किया गया. सूचना पर बैंगलोर की तरफ टीम भेजी गई और छात्र को सकुशल दस्तयाब कर लिया गया.

ये भी पढ़ें- बहुचर्चित देवी राम मुल्लाका हत्याकांड के 3 और आरोपी गिरफ्तार, 10 दिन के अंदर पकड़े गए 7 इनामी बदमाश  

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: मुहर्रम जुलूस के दौरान धार्मिक झंडा हटाने से फैला तनाव, हिंदू संगठनों ने किया थाने का घेराव
कोटा से लापता हुआ UP का छात्र बेंगलुरु में मिला, पढ़ाई में नहीं लगा मन तो उठाया ये कदम
Rajasthah Politics Kirori Lal Meena is unhappy with which party? CP Joshi made a big revelation
Next Article
Rajasthah Politics: किरोड़ी लाल मीणा की क्या पार्टी से है नाराजगी? सीपी जोशी ने किया बड़ा खुलासा
Close
;