विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Paper Leak: परीक्षा वर्षा ने दी, पर दरोगा बनीं तीन महिलाएं, SP ऑफिस में तैनात SI भाई ने दिए थे 30 लाख

Rajasthan Paper Leak Case: एसओजी के एडीजी वीके सिंह ने बताया कि इस मामले की जांच के दौरान एसओजी को कुछ ठोस इनपुट मिले हैं. आने वाले दिनों में और भी गिरफ्तारी होगी. साथ ही आरोपियों की संपत्ति भी जब्त की जाएगी.

Read Time: 2 min

भरतपुर एसपी ऑफिस में तैनात एसआई जगदीश सिहाग गिरफ्तार.

Rajasthan News: एसआई भर्ती परीक्षा के पेपर लीक प्रकरण में एसओजी को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. जांच एजेंसी ने 2014 बैच के एक सब-इंस्पेक्टर और उसकी ट्रेनी सब-इंस्पेक्टर बहन को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि भरतपुर एसपी कार्यालय में कार्यरत 21014 बैच के सब-इंस्पेक्टर जगदीश सिहाग ने अपनी बहन के बदले डमी कैंडिडेट को बैठाकर परीक्षा दिलवाई थी. जांच में पता चला है कि सिहाग की बहन इंदू बाला और भगवती के बदले फर्स्ट ग्रेड शिक्षिका वर्षा विश्नोई ने परीक्षा दी थी. इसके लिए वर्षा को 15-15 लाख रुपए मिले थे.

पहले गिरफ्तार 14 SI ने किया खुलासा

एसओजी के अधिकारी द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक, 13 सितंबर 2021 को हुई परीक्षा में वर्षा ने इंदूबाला की जगह परीक्षा दी. इंदू बाला ने परीक्षा पास की और 1139 वीं रैंक हासिल की. इसी तरह 14 सितंबर 2021 को वर्षा ने भगवती बनकर परीक्षा दी. भगवती ने भी परीक्षा पास की और उसकी 239 वीं रैंक आई. दोनों कैंडिडेट के बदले परीक्षा देने के लिए वर्षा को 15-15 लाख रुपए मिले. एसओजी ने जिन 14 ट्रेनी एसआई को पहले गिरफ्तार किया था, उनमें जगदीश सिहाग की एक चचेरी बहन भी शामिल थी. उससे पूछताछ में एसओजी को कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां मिली. इसके बाद एसओजी ने जगदीश सिहाग और उसकी बहन को गिरफ्तार किया.

आने वाले दिनों में होंगी और गिरफ्तारियां

एसओजी के एडीजी वीके सिंह ने बताया कि इस मामले की जांच के दौरान एसओजी को कुछ ठोस इनपुट मिले हैं. आने वाले दिनों में और भी गिरफ्तारी होगी. साथ ही आरोपियों की संपत्ति भी जब्त की जाएगी. क्योंकि ऐसे संगठित गिरोह का उद्देश्य अकूत संपत्ति बनाना होता है, इसलिए संपत्ति जब्त करने के लिए भी आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. आपको बताते चलें कि इस बीच 14 ट्रेनी एसआई की रिमांड 6 दिनों के लिए और बढ़ा दी गई है. एसओजी ने 9 दिनों के रिमांड की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने आरोपियों को 6 दिनों की रिमांड पर भेजा.

ये भी पढ़ें:- बैकफुट पर आए सचिन पायलट! कांग्रेस की दूसरी लिस्ट से नाम नदारद होने पर दिया ये जवाब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close