विज्ञापन
Story ProgressBack

Gangster Rohit Godara: कौन गैंगस्टर रोहित गोदारा? जानिए, रावताराम से रोहित बनने तक का सफ़र

 Gangestor Rohit Godara Journey: एक मोबाइल टेक्नीशियन से गैंगस्टर बने रोहित का असली नाम रावताराम स्वामी है. गैंगस्टर बनने के बाद से ही उसका अपने परिवार से कोई सम्पर्क नहीं है. भारत में कई अपराध करने के बाद विदेश में जा बैठा रोहित गोदार वहीं से अपने गुर्गों के ज़रिए अपनी गतिविधियां चला रहा है.

Read Time: 5 min
Gangster Rohit Godara: कौन गैंगस्टर रोहित गोदारा? जानिए, रावताराम से रोहित बनने तक का सफ़र
गैंगस्टर रोहित गोदारा (फाइल फोटो)

 Gangestor Rohit Godara: कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा फिर से सुर्ख़ियों में है. इस बार वह सिने अभिनेता सलमान ख़ान को धमकी देने की वजह से सुर्ख़ियों में आया है. उसकी धमकी आते ही एजेंसियाँ मामले की जांच में सक्रिय हो गई हैं. रोहित गोदारा की ख़ास बात ये है कि वह कभी ख़ामोश नहीं बैठता और एक मामला ख़त्म करते ही दूसरा केस शुरू कर देता है.

एक मोबाइल टेक्नीशियन से गैंगस्टर बने रोहित का असली नाम रावताराम स्वामी है. गैंगस्टर बनने के बाद से ही उसका अपने परिवार से कोई सम्पर्क नहीं है. भारत में कई अपराध करने के बाद विदेश में जा बैठा रोहित गोदार वहीं से अपने गुर्गों के ज़रिए अपनी गतिविधियां चला रहा है.

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद सुर्ख़ियों में आया रोहित गोदारा

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद सुर्ख़ियों में आया रोहित गोदारा के गैंग को ख़त्म करने के लिए जहां पुलिस हर तरह से कोशिशें कर रही है और एक-एक कर उसके गुर्गों को पकड़ रही है. वहीं उसके परिवार पर भी पुलिस की नज़र है, उसके गांव कपूरीसर में स्थित घर पर भी पुलिस जाकर उसके परिवार से मिल चुकी है.

एनडीटीवी की टीम ने रोहित गोदारा के परिवार से की एक्सक्लुसिव बात

एनडीटीवी की टीम जब उसके घर पहुंची तो उसकी मां, पिता और भाई से मुलाक़ात हुई. रोहित की मां गीता देवी ने कहा कि कई सालों से उनका रोहित से कोई सम्पर्क नहीं हुआ है. उन्होंने रोहित से अपराध की दुनियां छोड़ देने की अपील की. यही अपील रोहित के भाई हनुमान सारण और पिता सन्त दास ने की.

 रोहित गोदारा का परिवार आए दिन पड़ते पुलिस के छापों से परिवार परेशान रहता है और बेटे की वजह समाज में बदनाम होने के बाद कई बार रोहित से क्राइम की दुनिया छोड़ने की अपील कर चुके हैं.

गैंगस्टर रोहित गोदारा के गांव में पहुंची एनडीटीवी की टीम

तो वहां हर जगह सूनापन नज़र आ रहा था। रोहित का घर सब से हट कर बड़े से एरिया में बना हुआ है. हर आने-जाने वाले पर गांव के लोगों की निगाहें लगी हुई रहती हैं. इस घर में रोहित गोदारा की मां-बाप और भाई का परिवार रहता है. घर में आराइश के सब सामान मौजूद हैं, लेकिन अगर कुछ नहीं है तो वो है सुकूंन. 

आंखों में आंसू और भरे गले से बेटे के बारे में कुछ कहने से रो पड़ी मां

रोहित गोगार की मां गीता देवी से जब एनडीटीवी रिपोर्ट ने उनके बेटे के बारे में कुछ जानना चाहा को उसकी मां के आंखों में आंसू आ गए और गला रुध गया आंखों में डबडबा आए आंसुओं को पोछते हुए मां ने कहा कि, उनका बेटा शुरू में ऐसा नहीं था. उन्होंने कहा कि, जब से महिला उत्पीड़न केस में जेल जाकर आया, उसके बाद उसमें तब्दीली आ गई.

Latest and Breaking News on NDTV

 जेल यात्रा के बाद रावताराम स्वामी से रोहित गोदारा में तब्दील हुआ

क्राइम की दुनिया में उतरने से पहले मोबाइल मैकेनिक रोहित गोदारा जेल यात्रा के बाद से पूरी तरह बदल गया और धीरे-धीरे क्राइम की दुनिया में घुसता चला गया. जल्द ही उसने अपने गांव भी जाना छोड़ दिया. मां के मुताबिक रोहित पहले कभी कभार आ जाता था, लेकिन बाद में उसका आना-जाना बन्द हो गया और इधर-उधर से ख़बरें मिलने लगीं.

सालों पहले ही परिवार का रोहित के साथ खत्म हो गया सम्पर्क 

गैंस्गस्टर रोहित गोदारा की मां गीता देवी ने बताया कि सालों पहले उनका बेटे से संपर्क खत्म हो गया है. उन्होंने बताया कि रोहित तक पहुंचने की कोशिश करते हुए गीता देवी चाहती हैं कि उनका बेटा अपराध की दुनियां से निकल कर वापस घर आ जाए, जिसके लिए गीता देवी कई मन्नतें भी मान चुकी हैं.

पिता कहते हैं मेरा बेटा रोहित तो अपराध के दलदल में फंस गया

रोहित गोदारा के पिता सन्त दास कहते हैं कि उनका बेटा तो अपराध के दलदल में फंस गया, लेकिन उनकी अपील है कि सभी माता-पिता अपने बच्चों पर ध्यान दें और नई पीढ़ी से कहते हैं कि अपराध और अपराधियों के आस-पास भी ना फटकें. उन्होंने बताया कि उनके बेटे की करतूतों की वजह से उनका समाज में उठना-बैठना और मुंह दिखाना दुश्वार हो गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

भाई कहता है कि काश भाई जुर्म की गन्दगी से निकल कर वापस आ जाए

रोहित गोदारा के भाई हनुमान सारण का भी यही हाल है. रुआंसे हुए भाई हनुमान सारण कहते हैं कि काश उनका भाई जुर्म की गन्दगी से निकल कर वापस समाज में आ जाए. हनुमान सारण ने कहा कि उनका पूरा परिवार रोहित से क्राइम की दुनिया छोड़कर वापस आने की अपील करता है. हनुमान उम्मीद जताते हैं कि एक दिन उनका भाई वापिस आ जाएगा.

एनआईए और हरियाणा एसटीएफ़ की टीमें भी रोहित गोदारा के घर पहुंची

कुछ दिनों पहले ही एनआईए और हरियाणा एसटीएफ़ की टीमें भी रोहित गोदारा के घर पहुंची थीं और उसके घर वालों से उसके बारे में पूछताछ की थी, लेकिन उसके घर वालों का कहना था कि उनके पास उसकी कोई ख़बर नहीं है, वे ख़ुद परेशान हैं.

विदेश में बैठा रोहित गोदारा ऐश कर रहा, परिवार का जीना हुआ हराम

एनआईए और हरियाणा एसटीएफ़ दोनों ने ही रोहित गोदारा के घर वालों को पाबन्द किया था कि रोहित की कोई ख़बर आने पर वे तुरन्त इसकी सूचना देंगे, लेकिन रोहित विदेश में बैठा अपनी अपराध की दुनियां में मशगूल है और इसका खामियाज़ा उसमे घर वाले भुगत रहे हैं.

ये भी पढ़ें-गैंगेस्टर रोहित गोदारा के शूटर ने चलाई थी सलमान खान के घर के बाहर गोली, अमेरिका में रची गई थी साज़िश

यह तो ट्रेलर है, अगली बार गोलियां दीवारों पर नहीं चलेगी... सलमान के घर फायरिंग मामले में बिश्नोई गैंग की धमकी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close