विज्ञापन

Amrit Lal Meena: कौन हैं सलूंबर से BJP विधायक अमृत लाल मीणा जिनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई है? 

साल 2013 में वो पहली बार सलूंबर से विधायक चुने गए. उन्होंने कांग्रेस की उम्मीदवार बसंती देवी मीणा को हराया था. उसके बाद उनका सफर थमा नहीं और 2018 और 2023 में कांग्रेस के दिग्गज नेता रघुवीर सिंह मीणा को हराकर विधानसभा पहुंचे थे.

Amrit Lal Meena: कौन हैं सलूंबर से BJP विधायक अमृत लाल मीणा जिनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई है? 
भाजपा विधायक अमृतलाल मीणा का हार्ट अटैक से निधन

 Salumber MLA  Amrit Lal Meena: उदयपुर की सलूंबर विधानसभा सीट से तीन बार के विधायक अमृतलाल मीणा का आज सुबह निधन हो गया . मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है.  हालांकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की सही वजह पता चल पाएगी.  मीणा 65 साल के थे. उन्हें भारतीय जनता पार्टी के दक्षिण राजस्थान के बड़े नेताओं में माना जाता था .मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी ट्वीट करके उन्हें श्रृद्धांजलि दी है . 

पंचायत समिति सदस्य से तीन बार के विधायक तक 

अमृतलाल मीणा का सियासी सफर करीब 20 साल चला. 2004 में पंचायत समिति सदस्य से शुरु हुआ उनका सफर आज थम गया. मीणा का जन्म सलंबूर जिले के छोटे से गांव लालपुरिया में साल 1959 में उनका जन्म हुआ था. उन्होंने अपना पहला चुनाव साल 2004 में लड़ा, जहां उन्होंने पंचायत समिति सराड़ा के सदस्य के तौर पर राजनीति की शुरुआत की थी. उसके बाद साल 2007-10 तक वो जिला परिषद उदयपुर के सदस्य भी रहे और साल 2010 में पंचायत समिति सराड़ा में प्रतिपक्ष नेता बने.

पहली बार 2013 में बने विधायक 

तीन साल बाद जब प्रदेश में विधानसभा चुनाव आये तो पार्टी ने उन पर भरोसा जताते हुए उन्हें विधायकी का टिकट दिया. और यूं साल 2013 में वो पहली बार सलूंबर से विधायक चुने गए. उन्होंने कांग्रेस की उम्मीदवार बसंती देवी मीणा को हराया था. उसके बाद उनका सफर थमा नहीं और 2018 और 2023 में कांग्रेस के दिग्गज नेता रघुवीर सिंह मीणा को हराकर विधानसभा पहुंचे थे.

अमृतलाल राजस्थान विधानसभा में प्राक्कलन समिति, प्रश्न एवं संदर्भ समिति,विशेषाधिकार समिति और अनुसूचित जनजाति कल्याण समिति के सदस्य भी रहे. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान में भाजपा के विधायक का हुआ निधन, हार्ट अटैक बताई जा रही है वजह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
इस नेता ने मेवाराम जैन और अमीन खान को अशोक गहलोत से मिलवाया, जानिए इनसाइड स्टोरी 
Amrit Lal Meena: कौन हैं सलूंबर से BJP विधायक अमृत लाल मीणा जिनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई है? 
car accident is no less than film stunt Car became roller coaster heart-wrenching CCTV footage revealed
Next Article
Watch Video: फिल्मी स्टंट से कम नहीं ये एक्सीडेंट! रोलर कोस्टर बन गई कार, सामने आया दिल दहला देने वाला CCTV
Close