विज्ञापन

कौन है वर्षा बिश्नोई जो बनी SI परीक्षा में डमी कैंडिडेट, पुलिस ने रखा था इनाम, अब गई जेल

वर्षा बिश्नोई (Varsha Bishnoi) ने SI पुलिस भर्ती परीक्षा में अपनी दो बहनों को 15-15 लाख रुपये लेकर पास करवाया और खुद भी परीक्षा पास की.

कौन है वर्षा बिश्नोई जो बनी SI परीक्षा में डमी कैंडिडेट, पुलिस ने रखा था इनाम, अब गई जेल
वर्षा बिश्नोई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

SI Paper Leak Case: एसआई भर्ती 2021 की परीक्षा में डमी कैंडिडेट बनकर बैठने वाली वर्षा बिश्नोई को पुलिस  ने सोमवार (7 अक्टूबर) को पुलिस ने कोटा से गिरफ्तार कर लिया. मार्च 2024 में SOG  ने एसआई जगदीश सिहाग को गिरफ्तार करके पूछताछ की थी, जिसमें वर्ष बिश्नोई का नाम आया था. जांच में पता चला कि वर्षा अन्य कॉम्पिटिशन एग्जाम में भी डमी कैंडिडेट बनी थी. इसके लिए मोटी रकम लेती थी. एसओजी वर्षा को गिरफ्तार करती इसके पहले फरार हो गई थी. एसओजी ने वर्षा पर 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया था.

सरकारी टीचर थी वर्षा बिश्नोई  

वर्षा बिश्नोई जालोर जिले के सांचौर के सरनाऊ गांव की रहने वाली है. वर्षा बिश्नोई सरकारी टीचर थी. जोधपुर रेंज आईजी की टीम ने वर्षा को कोटा से गिरफ्तार किया है. वह स्टूडेंट बनकर फरार थी, और नाम बदलकर अलग अलग जगह रह रही थी. अब एसओजी मुख्यालय जयपुर में उससे पूछताछ की जाएगी. 

Latest and Breaking News on NDTV

SI भर्ती परीक्षा खुद भी पास की, दो बहनों को भी पास करवाया 

राजस्थान एसआई भर्ती-2021 परीक्षा में एसआई जगदीश सिहाग ने वर्षा को अपनी बहन इंदुबाला और भगवती की जगह डमी कैडिडेट बनकर परीक्षा में बैठाया था. दोनों बहनों के लिए 30 लाख रुपए ली थी.  वर्षा इंदुबाला और भगतवी के एडमिट कार्ड पर खुद की फोटो लगाई थी. उसने जयपुर के छोटवाड़ा खिरणी फाटक सिद्धार्थ पब्लिक सेकेंडरी स्कूल के एग्जाम सेंटर पर डमी कैंडिडेट बनकर परीक्षा दी थी.

वर्षा ने इंदुबाला की जगह 13 सितंबर 2021 को परीक्षा दी थी और भगवती के बदले 14 सितंबर को परीक्षा दी थी. दोनों ने ही परीक्षा पास की. इंदुबाला ने 1139वीं और भगवती को 239वीं रैंक मिली थी. वर्षा ने खुद भी परीक्षा दी थी और उसे 834वीं रैंक मिली थी.

तीन महीने पहले वर्षा के बारे में इनपुट मिला था 

तीन महीने पहले ही वर्षा के बारे में इनपुट मिला था. कोटा के जवाहर नगर इलाके में एक रिटायर्ड बैंक मैनेजर के घर पर वर्षा पीजी के रूप में रहती थी.  वह नाम बदलकर रहती थी. जब एसओजी ने उसे पकड़ा तो उसने अपना नाम विमला बताया. फर्जी आधार कार्ड भी दिखाया. एसओजी ने सख्ती दिखाई तो टूट गई. 

ये भी पढ़ें -:

SI भर्ती परीक्षा 2021 की डमी कैंडिडेट वर्षा बिश्नोई कैसे पकड़ी गई, गलत ID और गलत नाम के साथ कोटा में मिली

SI Paper Leak: अफीम तस्कर के SI बेटे-बेटी के बाद पकड़ी गई वर्षा बिश्नोई, हुआ अब एक और बड़ा खुलासा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
DSP Transfer List: भजनलाल सरकार ने पुलिस विभाग में किया बड़ा फेरबदल, 155 पुलिस अधिकारियों का तबादला, देखें लिस्ट
कौन है वर्षा बिश्नोई जो बनी SI परीक्षा में डमी कैंडिडेट, पुलिस ने रखा था इनाम, अब गई जेल
Rajasthan High Court suspends SHO and head constable on charges of taking bribe of Rs 35 lakh from smugglers
Next Article
तस्करों से 35 लाख की रिश्वत लेने का आरोप, राजस्थान हाईकोर्ट ने SHO और हेड कांस्टेबल को किया निलंबित
Close