विज्ञापन

जोधपुर में नगर निगम क्यों कर रहा है होटलों को सीज? रूम बुक करने से पहले कर लें ये इस बात की तसल्ली

जोधपुर में ज्यादातर होटलों में फायर NOC नहीं होने की समस्या देखने को मिल रही है. बुधवार को भी जोधपुर के एयरपोर्ट इलाके में होटल कनक को नगर निगम के अधिकारियों द्वारा सीज  किया गया. क्योंकि इस होटल में फायर एनओसी नहीं थी.

जोधपुर में नगर निगम क्यों कर रहा है होटलों को सीज? रूम बुक करने से पहले कर लें ये इस बात की तसल्ली

Jodhpur News: अगर आप पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर शहर में घूमने का प्लान बना रहे हैं और होटल में रूम बुक करवा रहे हैं तो उसकी फायर एनओसी की जांच कर लें, वरना आपको भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल जोधपुर नगर निगम दक्षिण द्वारा इन दोनों कमर्शियल प्रतिष्ठानों पर फायर एनओसी नहीं होने की वजह से सीज करने की कार्रवाई कर रहा है और इसमें ज्यादातर नगर निगम दक्षिण में होटल व्यवसाय से जुड़े हुए इमारतें हैं. 

होटल में रुके लोगों का सामान बाहर फेंका 

वहीं ज्यादातर होटलों में इस तरह की समस्या देखने को मिल रही है. बुधवार को भी जोधपुर के एयरपोर्ट इलाके में होटल कनक को नगर निगम के अधिकारियों द्वारा सीज  किया गया. क्योंकि इस होटल में फायर एनओसी नहीं थी. इन दिनों जोधपुर एयरबेस पर युद्ध अभ्यास चल रहा है जिसे देखने काफी लोग इस होटल में रुके हुए थे. लेकिन बुधवार को हुई कार्रवाई के दौरान होटल में ठहरे हुए लोगों का सामान नगर निगम ने होटल से बाहर निकाल कर रख दिया और होटल को सीज कर दिया.

3 महीने बाद भी नहीं ली NOC 

हालांकि इस पूरे मामले में होटल मालिक और किराएदार के बीच में विवाद भी देखने को आया है. जहां होटल वाले किराएदार को खाली करवाना चाह रहा था. वहीं किराएदार ने तीन दिन में फायर सिस्टम लगाने की बात भी कही थी. पिछले 3 महीने से लगातार नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा उनके साथ समझाइश की जा रही थी. लेकिन तीन महीनो में भी फायर सिस्टम नहीं लगाने की वजह से आखिर आज होटल को सीज कर दिया गया.

150 प्रतिष्ठानों ने नहीं ली NOC 

नगर निगम के फायर ऑफिसर जलज सिंह ने बताया कि करीब 600 प्रतिष्ठानों का नगर निगम दक्षिण में सर्वे करवाया था. जिसमें 300 लोगों ने अंडरटेकिंग दी है कि आने वाले 1 से 2 महीने में वह फायर सिस्टम लगवा लेंगे. वहीं 150 प्रतिष्ठानों ने फायर सिस्टम लगवा लिया है. लेकिन अभी भी 150 ऐसे प्रतिष्ठान ऐसे हैं जिनके खिलाफ आने वाले दिनों में सीज करने की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें - जयपुर में 20 हजार KG मिलावटी रसगुल्ले जब्त, बदबू से भरा था कारखाना, चाशनी और दूध में तैर रहे थे कीड़े

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जलदाय विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के घर से ACB ने जब्त किए 55 लाख, कमीशन के जरिए ले रहा था रिश्वत
जोधपुर में नगर निगम क्यों कर रहा है होटलों को सीज? रूम बुक करने से पहले कर लें ये इस बात की तसल्ली
worried about fraud on WhatsApp messages and calls, then lodge a complaint on the special portal of telecom.
Next Article
WhatsApp मैसेज और कॉल पर फ्रॉड कर रहे परेशान तो अब दर्ज कराएं विशेष पोर्टल पर शिकायत
Close