विज्ञापन
Story ProgressBack

पति की मौत के बाद उसकी आत्मा से बात कराने का दावा कर महिला से ठगे 45 लाख रुपए, हैरान कर देगी कहानी

पति की मौत के बाद उसकी आत्मा से बात कराने का दावा कर एक महिला से 45 लाख रुपए की ठगी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की है. जिसके बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

Read Time: 4 mins
पति की मौत के बाद उसकी आत्मा से बात कराने का दावा कर महिला से ठगे 45 लाख रुपए, हैरान कर देगी कहानी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jodhpur News: आमतौर पर लोग साइबर फ्रॉड के जरिए ठगी के शिकार हो जाते हैं. लेकिन राजस्थान के जोधपुर से ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया है. इस घटना में की शिकार हुई महिला के पति की मौत कुछ साल पहले हो गई थी. इसके बाद एक शातिर ने महिला को पति की आत्मा से बात कराने का दावा कर उससे 45 लाख रुपए ठग लिए. जोधपुर शहर के चांदणा भांखर देवी रोड पर रहने वाली एक महिला ने इस मामले में पुलिस से शिकायत की है. शिकायत में महिला ने लिखा कि उसके परिचित व्यक्ति ने आत्मा का डर बताकर 45 लाख रुपए ऐंठ लिए.

महिला ने बताया कि उसके साथ ठगी करने वाले शख्स की पति से भी पहचान थी. उसका अक्सर आना-जाना था. पति की मौत के बाद भी वह मेरे संपर्क में रहा और पति की आत्मा की शांति और उनसे बात कराने का दावा कर रुपए ऐंठता रहा. प्रतापनगर पुलिस ने अब धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर जांच आरंभ की है.

पति की मौत के बाद अनुकंपा पर महिला को मिली थी नौकरी

ठगी की शिकार हुई महिला नसरीन बानो पत्नी रज्जूद्दीन निवासी के, 170, देवी रोड, चांदना भाखर की तरफ से यह मामला दर्ज कराया गाय है. इसमें बताया कि वह चिकित्सा विभाग हाउसिंग बोर्ड सैटेलाइट अस्पताल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है. उसके पति की मौत 2017 में हुई थी. महिला की कोई संतान भी नहीं है. महिला की शादी नागौर जिले के रोल गांव में हुई थी. पति के इंतकाल के बाद में वह अपने पिता के घर रहने लगी. 

रोल गांव का ही रहने वाला जो कि रिश्ते में मेरी ननद का लडक़ा सलीम पुत्र अब्दुल हमीद निवासी नाड़ी चौड़ा, गांव रोल, तहसील जायल जिला नागौर मेरे ससुराल में मेरे पति के पास आया जाया करता था और घर आकर वो दीन (धर्म) की बातें करता था. इसलिए मैं उसकी बहुत इज्जत करती थी. 

जोधपुर में आकर रहने लगा था आरोपी

महिला ने बताया कि पति की मौत के बाद मुझे उनकी जगह नौकरी मिली. इस कारण में जोधपुर में रहने लगी. सलीम का फोन भी आता रहता था और मेरा हाल-चाल जानता था और बोलता कोई काम हो तो बता दिया करो एवं खुद की आर्थिक स्थिति खराब होने की बात भी करता था. फिर वह जोधपुर में खेतानाड़ी क्षेत्र में आकर रहने लगा. एक दिन उसने मुझे फोन पर बताया कि मैं बहुत नेक काम करता हूं. और कई घरों में गरीबों की मदद करता हूं. 

एक रूह (आत्मा) है,  जो मुझसे फोन पर बात करती है और वह मुझे बताती है कि किस जगह पर पैसे खर्च करने है. अगर तुम चाहो तो तुम भी इस नेक काम का हिस्सा बन सकती हो. तुम्हारे पास अल्लाह का दिया बहुत कुछ है ऐसा काम करोगी तो तुम्हारे पति की रूह (आत्मा) को सवाब (पुण्य) मिलेगा. तो मैंने कहा कि कितने देने होंगे. उसने कहा 21000 रुपए दे दो तो मैंने उसे दिसंबर 2020 में रोकड 21000 दे दिए .

फिर उसने कहा नेक रूह ने तुम्हारे 21000 कबूल कर लिए हैं. और अब तुम्हें 21000 हर महीने देने होंगे. मैंने कुछ महीनों तक 21000 प्रतिमाह दिए. फिर उसने कहा खर्चा तो बढ़ गया है. और मैं तुम्हारी बात रूह (आत्मा) से करवा देता हूं. तो उसने मेरी बात सलीम के फोन से ही रूह से करवाई, वह मुझे पता नहीं कौन था. जिसने मुझसे बात की.

रूह ने मुझे कहा तेरे पास पैसों की कोई कमी नहीं है. अल्लाह तुझे और खूब देगा इसलिए जब भी सलीम कहे उसे पैसे दे देना. आरोपी ने बाद में उसे डराना धमकाना शुरू कर दिया. और लगभग 45 लाख रुपए पिछले तीन चार सालों में ऐंठ लिए. पीडि़ता ने आरोपी के विदेश भागने की आशंका में अब पुलिस में केस दर्ज करवाया है.


यह भी पढ़ें - राजस्थान में पहली बार, बंदूक की नोक पर डिजिटल करेंसी सर्वर मशीन की लूट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: राजस्थान उपचुनाव के लिए बीजेपी ने शुरू की जिताऊ उम्मीदवार की खोज, ये हो सकता है फॉर्मूला
पति की मौत के बाद उसकी आत्मा से बात कराने का दावा कर महिला से ठगे 45 लाख रुपए, हैरान कर देगी कहानी
Rajasthan government can make this big announcement for the youth in the budget, know what is the plan
Next Article
Rajasthan Budget 2024: बजट में युवाओं के लिए यह बड़ा ऐलान कर सकती है राजस्थान सरकार, जानें क्या है प्लान
Close
;