विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 21, 2023

Asian Games 2023: मेडल से एक कदम दूर महिला क्रिकेट टीम, 'लेडी सहवाग' ने दो बड़े रिकॉर्ड किए अपने नाम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशियन गेम्स में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम और मलेशिया के बीच हुआ क्वाटर फाइनल-1 बारिश के कारण रद्द किया गया.

Read Time: 4 min
Asian Games 2023: मेडल से एक कदम दूर महिला क्रिकेट टीम, 'लेडी सहवाग' ने दो बड़े रिकॉर्ड किए अपने नाम

चीन के हांगझोऊ में एशियन गेम्स का आगाज अधिकारिक तौर पर 23 सितंबर को होना है, लेकिन उससे पहले ही कई खेलों के क्वालीफायर मुकाबले हो शुरु हो चुके हैं. एशियन गेम्स में गुरुवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का मुकाबला मलेशिया से था. मलेशिया के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द हुआ और रैंकिंग में मलेशिया से आगे भारत इसी के आधार पर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में सफल हुआ.  

भारतीय महिला क्रिकेट टीम अब अपना अगला मुकाबला 24 सितंबर को खेलेगी. टीम इंडिया सेमीफाइनल में चौथे क्वालीफायर की विजेता से खेलेगी. वहीं इस मैच में भारतीय टीम के लिए लेडी सहवाग ने 39 गेंदों पर 67 रनों की धमाकेदार पारी खेली. इस दौरान शेफाली ने 4 चौके और 5 छक्के लगाए और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया.

दरअसल, शेफाली वर्मा एशियन गेम्स में अर्द्धशतक जड़ने वाली पहली भारतीय बन गई हैं. इसके अलावा शेफाली टी-20 इंटरनेशनल में 50 छक्के लगाने वाली सबसे युवा बल्लेबाज भी बन गई हैं.  शेफाली ने मलेशिया के खिलाफ 31 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा किया था. शेफाली छक्के के साथ अपने अर्द्धशतक पर पहुंची.

बात अगर मुकाबले की करें तो मलेशिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था और टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी. भारतीय टीम के लिए शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने पहले विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की. हालांकि, मैच बारिश से प्रभावित रहा. इस मैच में 5 ओवर के बाद बारिश विलेन बनकर सामने आई थी.

बारिश के चलते इसके बाद मैच 15-15 ओवर का किया गया. इसके बाद भारत के लिए शेफाली वर्मा ने तेजी से रन बटोरने शुरु किए. भारतीय टीम ने 10वें ओवर के अंदर ही 100 रनों का स्कोर पार कर लिया था. हालंकि, शेफाली 67 के स्कोर पर आउट हुई. भारतीय टीम ने 15 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए. भारत के लिए शेफाली के अलावा जेमिमा ने नाबाद 47 रनों की पारी खेली. स्मृति मंधाना 27 बना बनाने में सफल हुईं तो रिचा घोष ने 21 रनों का योगदान दिया.

भारत से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी मलेशिया की टीम ने सिर्फ दो ही गेंद खेले, जिसके बाद एक बार फिर बारिश विलेन बनकर सामने आई. बारिश के चलते इसके बाद मैच रद्द किया गया.

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: महिला क्रिकेट टीम शुरु करेगी अपना अभियान, जाने कैसे देख सकते हैं लाइव, क्या है पूरा शेड्यूल

यह भी पढ़ें:  India vs Australia ODI Seires: जानिए कब और कहां होंगे मुकाबले, क्या है टाइमिंग, कहां देख पाएंगे लाइव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close