विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 28, 2023

AUS vs NZ: वर्ल्ड कप डेब्यू मैच में तूफानी शतक लगाकर ट्रैविस हेड ने रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

वर्ल्ड कप के शुरूआत में चोटिल होने के कारण हेड टीम से बाहर थे. लेकिन फिट होकर हेड ने टीम में वापसी की और अपने पहले ही वर्ल्ड कप के मैच में 109 रन बनाकर इतिहास रच दिया. ट्रेविस हेड वनडे में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे तेज शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं.

Read Time: 3 min
AUS vs NZ: वर्ल्ड कप डेब्यू मैच में तूफानी शतक लगाकर ट्रैविस हेड ने रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले बल्लेबाज
ट्रेविस हेड ( फाइल फोटो)

AUS vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में ट्रेविस हेड (Travis Head) ने 59 गेंद पर शतक लगाकर धमाका कर दिया. ट्रेविस हेड वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) के डेब्यू में सबसे तेज शतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. हेड 109 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में ट्रेविस हेड ने 67 गेंद पर 109 रन की पारी खेली, अपनी पारी में 10 चौके और 7 छक्के लगाने में सफलता हासिल की. 

गौरतलब है वर्ल्ड कप के शुरूआत में चोटिल होने के कारण हेड टीम से बाहर थे. लेकिन फिट होकर हेड ने टीम में वापसी की और अपने पहले ही वर्ल्ड कप के मैच में 109 रन बनाकर इतिहास रच दिया. ट्रेविस हेड वनडे में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे तेज शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं.

इससे पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड ग्लेन मैक्सवेल के नाम हैं. वहीं, इसी वर्ल्डकप में ग्लेन मैक्सवेल ने नीदरलैंड के खिलाफ 40 गेंद पर शतक लगाने का कमाल किया था.

 ट्रेविस हेड को फिलिप्स ने बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई. मैच में वॉर्नर के साथ मिलकर हेड ने पहले विकेट के लिए 175 रन की साझेदारी थी. वॉर्नर 81 रन बनाकर फिलिप्स का ही शिकार बने थे. वॉर्नर ने अपनी पारी में 65 गेंद का सामना किया था. डेविड ने अपनी 81 रन की पारी में 5 चौके और 6 छक्के लगाने में सफल रहे थे.  

ये भी पढ़ें-Pak vs SA: केशव महाराज के चौके ने तोड़ी पाकिस्तान की उम्मीदें, रोमांचक मुकाबले में जीता दक्षिण अफ्रीका

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close