विज्ञापन
Story ProgressBack

Ram Mandir: अमेरिका में भी मनाया गया राम मंदिर के उद्घाटन का जश्न, वाशिंगटन में हिंदू समाज ने निकाली कार रैली

Ram Mandir Opening Date: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के उद्घाटन 22 जनवरी 2024 को होने जा रहा है. अभिजीत मुहूर्त में यह कार्यक्रम होगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी.

Read Time: 3 min
Ram Mandir: अमेरिका में भी मनाया गया राम मंदिर के उद्घाटन का जश्न, वाशिंगटन में हिंदू समाज ने निकाली कार रैली
राम मंदिर (फाइल फोटो)

Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में होने जा रहे राम मंदिर के उद्घाटन का जश्न अमेरिका में भी मनाया जा रहा है. हिंदू अमेरिकी समुदाय के सदस्यों ने शनिवार को वाशिंगटन डीसी के एक उपनगर में विशाल कार रैली का आयोजन किया. शनिवार दोपहर समुदाय के कई लोग 'फ्रेडरिक सिटी मैरीलैंड' के पास अयोध्या वे' में श्री भक्त अंजनेय मंदिर में एकत्र हुए, जहां विश्व हिंदू परिषद ऑफ अमेरिका डीसी चैप्टर के अध्यक्ष महेंद्र सापा ने लोगों को संबोधित किया. 

20 जनवरी को होगा विशाल उत्सव

उन्होंने कहा कि 'भारत में राम मंदिर के महीने भर चलने वाले उत्सव की शुरुआत हो चुकी है. हिंदुओं द्वारा 500 वर्षों के संघर्ष के बाद, भगवान श्री राम मंदिर का उद्घाटन किया जा रहा है और इसलिए हम अगले साल 20 जनवरी को लगभग 1,000 अमेरिकी हिंदू परिवारों के साथ वाशिंगटन, डीसी क्षेत्र में उसी का एक ऐतिहासिक उत्सव आयोजित कर रहे हैं.' इस उत्सव में राम लीला, श्री राम की कहानियां, श्री राम के लिए हिंदू प्रार्थनाएं, भगवान श्री राम और उनके परिवार के लिए भजन (भक्ति गीत) शामिल होंगे. उत्सव में विभिन्न उम्र के बच्चों द्वारा भगवान श्री राम के जीवन पर लगभग 45 मिनट तक अमेरिका में पैदा हुए बच्चों की समझ के अनुसार मंचन किया जाएगा.' 

ऐतिहासिक उद्घाटन को याद रखना महत्वपूर्ण

इस दौरान सह-आयोजक और एक स्थानीय तमिल हिंदू नेता, प्रेमकुमार स्वामीनाथन ने तमिल भाषा में भगवान श्री राम की स्तुति करते हुए एक गीत गाया और संयुक्त राज्य अमेरिका में 20 जनवरी के उत्सव के साथ-साथ अगले साल 22 जनवरी को अयोध्या में वास्तविक उद्घाटन के लिए सभी परिवारों को निमंत्रण दिया. अन्य आयोजकों ने कन्नड़, तेलुगु और अन्य भाषाओं में भगवान श्री राम के महत्व का वर्णन किया, जो दुनिया भर में रहने वाले हिंदुओं के लिए अनुकरणीय हैं. कार रैली के आयोजक कृष्णा गुडिपति ने श्री राम के सभी भक्तों को एक बड़ी कार और मोटरसाइकिल रैली के साथ अयोध्या मंदिर का उत्सव मनाने के लिए आमंत्रित किया. स्थानीय हिंदू नेता अंकुर मिश्रा ने बताया कि कई हिंदू पीढ़ियों और परिवारों के लिए अमेरिकी संस्कृति का आदर्श नागरिक बनने के लिए अयोध्या मंदिर के ऐतिहासिक उद्घाटन को याद रखना कितना महत्वपूर्ण है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close