विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 31, 2023

BJP ने विधानसभा चुनाव से पहले बनाई खास रणनीति, महिला मोर्चा को सौंपी अहम ज़िम्मेदारी

कांग्रेस सरकार राहत कैंपों के जरिए इस माहौल को चुनाव तक ले जाना चाह रही है. तो वहीं बीजेपी ने केंद्र सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के प्रचार-प्रसार का जिम्मा महिला मोर्चा को सौंप दिया है.

Read Time: 3 min
BJP ने विधानसभा चुनाव से पहले बनाई खास रणनीति, महिला मोर्चा को सौंपी अहम ज़िम्मेदारी
BJP ने महिला मोर्चा को सौंपी अहम ज़िम्मेदारी

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में दोनों ही बड़ी सियासी पार्टी कांग्रेस और बीजेपी इस चुनाव में मौजूदा मुद्दों के साथ फ्लैगशिप योजनाओं को बड़ा मुद्दा बनाने की तैयारियों में जुटी हुई हैं. मौजूदा कांग्रेस सरकार जहां राजस्थान सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं से आमजन को मिल रहे फायदे को मुद्दा बना रही है. तो वहीं, बीजेपी केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं को जनता के बीच रखकर चुनावी माहौल बनाने में जुट गई है.

कांग्रेस सरकार राहत कैंपों के जरिए इस माहौल को चुनाव तक ले जाना चाह रही है. तो वहीं, बीजेपी ने केंद्र सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के प्रचार-प्रसार का जिम्मा महिला मोर्चा को सौंप दिया है. भाजपा महिला मोर्चा की ओर से महिला प्रवासी अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत महिला मोर्चा की पदाधिकारियों को प्रत्येक विधानसभा में प्रवासी और संयोजक की जिम्मेदारी देकर शक्ति केंद्रों पर जाकर क्षेत्र की महिलाओं को केंद्र सरकार की सभी योजनाओं के बारे में जानकारी देने और पार्टी में नई महिलाओं को जोड़ने का दायित्व सौंपा गया है. 

ये भी पढ़ें- अंधविश्वास में गई दो मासूमों की जान, अस्पताल ले जाने की जगह झाड़-फूंक में लगे रहे परिजन

प्रत्येक बूथ पर जोड़ी जा रही हैं महिलाएं
राजस्थान में विधानसभा चुनाव की नजदीकियों के चलते बीजेपी का यह अभियान प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के घर-घर तक पहुंचे ऐसा माइक्रो मैनेजमेंट प्रोग्राम बनाकर महिला मोर्चा को जिम्मेदारी सौंपी गई है. महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य और अभियान के तहत कोटा दक्षिण विधानसभा की प्रवासी नियुक्त की गई शालिनी भटनागर ने बताया कि प्रत्येक विधानसभा में मंडल और शक्ति केंद्रों पर जाकर क्षेत्र की महिलाओं को एकत्र किया जाता है और केंद्र सरकार की महिलाओं के लिए चलाई जा रही फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी बैठक के माध्यम से दी जा रही है. साथ ही 21 नई महिलाओं को प्रत्येक भाग संख्या में जोड़ा जा रहा है, जो अभियान के तहत केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार करेंगी.

2hjsau68

प्रत्येक बूथ पर जोड़ी जा रही हैं महिलाएं

ये भी पढ़ें- जम्मू क्राइम ब्रांच जालसाजी के आरोप में जिसे 10 साल से ढूंढ रही थी वो सिरोही में मिला

उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के साथ महिलाओं को आत्मनिर्भर स्वावलंबी बनाने वाली योजनाओं के साथ महिला सशक्तिकरण को लेकर चलाई जा रही केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारियां दी जा रही हैं. ताकि अधिक से अधिक महिलाएं उसका लाभ ले सकें.

अभियान की संयोजक सुनीता नायक कहती हैं कि अभियान का उद्देश्य यही है कि केंद्र सरकार की सभी योजनाएं प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के घर-घर तक पहुंचे और पार्टी से नई महिलाओं को अधिक से अधिक जोड़ा जा सके. इसके सार्थक परिणाम भी आ रहे हैं और अभियान लगातार जारी है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close