विज्ञापन
Story ProgressBack

वर्ष 2023 में इन 5 बॉलीवुड फिल्म ने कमाए करीब 1000 करोड़, लीग में जुड़ सकते हैं और कई नाम!

वर्ष 2023 में निर्देशक राजकुमार हिरानी की फिल्म डंकी और साउथ सुपर स्टार प्रभास की सालार: पार्ट1, सीजफायर रिलीज होनी बाकी हैं, जिससे उम्मीद है कि इस वर्ष कई और फिल्में भी इस लीग का हिस्सा बन सकती हैं. 

Read Time: 4 min
वर्ष 2023 में इन 5 बॉलीवुड फिल्म ने कमाए करीब 1000 करोड़, लीग में जुड़ सकते हैं और कई नाम!
एनिमल पोस्टर

वर्ष 2023 भारतीय फिल्मों के लिए एक बड़ा साल साबित हुआ है. कोविड लॉकडाउन के बाद बॉलीवुड फिल्में जिस तरह फ्लॉप हो रही थीं, उसको देखते हुए पठान, जवान, गदर-2 और टाइगर-3 बॉलीवुड फिल्म इंटस्ट्री के लिए संजीवनी साबित हुईं हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड बनाए और तोड़े हैं. इनमें 1 दिसंबर को रिलीज हुई रनबीर स्टारर फिल्म एनिमल ने तो तहलका मचा रखा है.

दुनिया भर में अब तक ₹650 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया. रणबीर कपूर की यह फिल्म इस साल 1000 करोड़ कमाने वाली टॉप-5 भारतीय फिल्मों में शामिल हो जाएगी.  

साल की अब तक ₹650 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्में

1 दिसंबर को रिलीज हुई एनिमल सिनेमाघरों में सक्सेसफुली चल रही है. एनिमल दुनिया भर में ₹650 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने वाली लेटेस्ट फिल्म है. एनिमल से पहले शाहरुख खान की जवान और पठान के साथ-साथ सनी देओल की गदर 2 और रजनीकांत की जेलर ने ₹650 करोड़ क्लब में एंट्री ली थी.

वर्ष 2023 में निर्देशक राजकुमार हिरानी की फिल्म डंकी और साउथ सुपर स्टार प्रभास की सालार: पार्ट1, सीजफायर रिलीज होनी बाकी हैं, जिससे उम्मीद है कि इस वर्ष कई और फिल्में भी लीग का हिस्सा बन सकती हैं. 

2023 की टॉप 5 फिल्मों ने की कितनी कमाई?

संदीप रेड्डी वांगा की एक्शन फिल्म एनिमल ने रिलीज के केवल नौ दिनों में दुनिया भर में ₹660.89 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है. फिल्म में रश्मिका मंदाना, अनिल कपूर और बॉबी देओल भी हैं. अपने 'टॉक्सिक' किरदारों और प्रॉब्लमैटिक सीन के लिए आलोचना का सामना करने के बावजूद फिल्म दुनिया भर में ₹700 करोड़ की कमाई के करीब पहुंच रही है.

शाहरुख खान की 'पठान' 2023 में दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर ₹650 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने वाली पहली फिल्म थी. इस फिल्म की दुनिया भर में कुल कमाई ₹1055 थी.

सनी देओल-स्टारर गदर 2 और रजनीकांत की जेलर लगभग एक ही समय 11 अगस्त और 10 अगस्त को रिलीज हुईं और दुनिया भर में ₹650 करोड़ से ज्यादा की कमाई की. Sacnilk.com की एक रिपोर्ट के अनुसार गदर 2 का लाइफटाइम वर्ल्डवाइड कलेक्शन ₹686 करोड़ था.

जेलर ने दुनिया भर में ₹650 करोड़ से ज्यादा की कमाई की जैसा कि फिल्म बिजनेस ट्रेड एनालिस्ट मनोबाला विजयबालन ने सितंबर में ट्वीट किया था. ये एक तमिल फिल्म थी जिसे हिंदी, कन्नड़ और तेलुगु में डब किया गया था.

Sacnilk.com की रिपोर्ट के मुताबिक जवान ने शाहरुख खान की 2023 की दूसरी ब्लॉकबस्टर फिल्म थी, जिसने दुनिया भर में ₹1160 करोड़ की कमाई की. सभी की नजरें अब उनकी साल की तीसरी फिल्म डंकी पर हैं और सवाल यही है कि क्या यह उनकी फिल्मों पठान और जवान के शानदार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बराबरी कर पाएगी.

ये भी पढ़ें-शाहरूख-सलमान सबको पीछे छोड़ा, बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा रही है एनिमल, 5 दिन में कमाएं 450 करोड़

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close