विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Election Carnival: बारामती में NCP vs NCP, शरद पवार के गढ़ में बहू या बेटी किसे चुनेगी जनता

बारामती में NCP vs NCP रहने वाला है. जहां पवार परिवार की बेटी सुप्रिया सुले और बहू सुनेत्रा पवार चुनाव मैदान में आमने सामने हैं.

Read Time: 3 mins
NDTV Election Carnival: बारामती में NCP vs NCP, शरद पवार के गढ़ में बहू या बेटी किसे चुनेगी जनता

NDTV Election Carnival: लोकसभा चुनाव 2024 का चुनाव अब तीसरे चरण के नजदीक पहुंच गया है. इस बीच NDTV का खास कार्यक्रम एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल का सफर लगातार जारी है. एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल का सफर दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान होते हुए महाराष्ट्र में नासिक, पुणे और मुंबई के बाद बारामती पहुंच गया है. बारामती दिग्गज नेता शरद पवार का गढ़ माना जाता है. लेकिन इस बार यहां मुकाबला बेहद रोचक होने वाला है. क्योंकि यहां NCP vs NCP रहने वाला है. यानी NCP शरद पवार गुट और NCP अजित पवार गुट के बीच मुकाबला है. जहां पवार परिवार की बेटी सुप्रिया सुले और बहू सुनेत्रा पवार चुनाव मैदान में आमने सामने हैं.

महाराष्ट्र में देश की दूसरे सबसे ज्यादा 48 लोकसभा सीट है तो ऐसे में महाराष्ट्र की सीटें काफी अहम हैं. वहीं कार्यक्रम में पहुंचे शरदपवार गुट से विकास लवांडे और अजित पवार गुट से सचिन जाटव ने अपनी बात मजबूती से रखी है. वहीं जनता ने भी अपने मुद्दे बताए हैं.

अजित पवार गुट ने क्या कहा

अजित पवार गुट के नेता सचिन जाटव ने कहा कि सबसे अहम मुद्दा देश की सुरक्षा का है. जनता को ऐसे नेता को चुनना है जो अगले 5 साल देश कैसे बढ़ेगा. दुनिया में भारत कैसे महाशक्ति बने यह बेहद अहम है. बारामती में भी विकास हुए हैं. नमो रोजगार मेला पूरे महाराष्ट्र में चलाया गया है.

शरद पवार गुट ने क्या कहा

शरद पवार गुट के नेता विकास लवांडे ने कहा कि अगर बीजेपी इतनी मजबूत हालत में है तो उसे गठबंधन करना क्यों जरूरी पड़ी. गठबंधन के लिए उसने शिवसेना और NCP को तोड़ दिया. क्या शिवाजी महाराज ने उन्हें यही सिखाया है. शरद पवार साहब कभी दिल्ली के सामने नहीं झुके. वैस ही सुप्रिया सुले कभी नहीं झुकेगी. महाराष्ट्र बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है. शरद पवार के बदौलत करोड़ों लोगों को पूरे महाराष्ट्र में रोजगार मिला है.

जनता ने क्या उठाया मुद्दा

कार्यक्रम में बारामती के वोटर्स भारी संख्या में शामिल हुए. इनमें से एक महिला ने कहा, सुप्रिया सुले पर क्षेत्र से गायब रहने का आरोप लगाया साथ ही कहा कि अजित पवार के कहने पर वो लोग सुप्रिया सुले को वोट देती रही हैं. जबकि एक वोटर ने कहा, हमलोगो को कोई कन्फ्यूजन नहीं है. बारामती शरद पवार के नाम से पहचानी जाती है. हम चुनाव में जीत दर्ज करेंगे. इसके साथ ही रोजगार के मुद्दे पर जनता ने कहा, यहा रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा है. युवाओं ने नमो रोजगार मेला में कुछ फर्जी कंपनियों के आने का सवाल उठाया. जबकि किसान आत्महत्या जैसे मुद्दे पर भी सवाल किया.

यह भी पढ़ेंः क्या राजस्थान में जल्द बदलने वाली है मंत्रिमंडल की तस्वीर? चुनाव रिजल्ट के बाद किसकी जाएगी कुर्सी, किसका बढ़ेगा कद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NDTV Election Carnival: माया नगरी मुंबई में क्या है जनता का मूड, MVA या NDA किसे चुनेंगे वोटर्स
NDTV Election Carnival: बारामती में NCP vs NCP, शरद पवार के गढ़ में बहू या बेटी किसे चुनेगी जनता
Lok Sabha Election 2024 Why is Rahul Gandhi contesting elections from Raebarel seat? Why did you leave Amethi
Next Article
Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी रायबरेली ही क्यों? आखिर अमेठी क्यों छोड़ा; स्मृति ईरानी से हार का सता रहा डर?
Close
;