विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 11, 2023

चुनाव से पहले कांग्रेस की अहम बैठक आज, टिकट वितरण समेत इन मुद्दों पर होगा मंथन

पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी में सचिन पायलट को भी जगह दी गई हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डोटासरा के साथ सचिन पायलट भी स्क्रीनिंग और पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी में है. इसका मतलब ये है कि टिकट वितरण में उनकी भी राय ली जाएगी.

Read Time: 3 min
चुनाव से पहले कांग्रेस की अहम बैठक आज, टिकट वितरण समेत इन मुद्दों पर होगा मंथन
बैठक के लिए पहुंचते कांग्रेस के नेता

राजस्थान में कांग्रेस की पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी की बैठक जयपुर में हो रही है. इसके लिए राजस्थान के तीनों प्रभारी काजी निजामुद्दीन, अमृता धवन और वीरेंदर सिंह राठौड़ मौजूद रहेंगे. साथ में पार्टी पर्यवेक्षक मधुसूदन मिस्त्री, शशिकांत सेंथिल महासचिव के सी वेणुगोपाल मौजूद रहेंगे. इस बैठक को आगामी विधानसभा चुनाव और टिकट वितरण के मद्देनज़र से काफी अहम माना जा रहा है.

पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी में सचिन पायलट को भी जगह दी गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डोटासरा के साथ सचिन पायलट भी स्क्रीनिंग और पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी में हैं. इसका मतलब ये है कि टिकट वितरण में उनकी भी राय ली जाएगी. हाल ही में पायलट ने अपने ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था और गहलोत पर वसुंधरा के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई न करने का मुद्दा उठाया था.

इसके बाद उनके साथ आलाकमान की हुई बैठक में उनकी बातों को माना गया और सचिन ने फिर दिल्ली में हुई अहम् बैठक में ऐलान किया कि राजस्थान में सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे. साथ ही सीएम अशोक गहलोत अपनी कल्याणकारी स्कीमें और मतदाताओं के लिए की गई घोषणाओं के बलबूते सत्ता में फिर से काबिज होना चाहते हैं. ऐसे में कितने समर्थकों को वो टिकट दिला पाते हैं और कितनों को सचिन पायलट, ये भी मुख्य मुद्दा है. इससे कांग्रेस की आगे की रणनीति और कांग्रेस का राजस्थान में नेतृत्व तय होगा.

मुख्यमंत्री गहलोत हाल ही में ऐसे बयान दे चुके है कि मैं मुख्यमंत्री पद छोड़ना चाहता हूं लेकिन पद मुझे नहीं छोड़ता. उनके इस बयान के कई राजनीतिक मायने निकला जा रहे हैं. लेकिन एक बात साफ़ है कि सचिन पायलट को दोबारा स्क्रीनिंग समिति में शामिल करके कांग्रेस चुनावों में उनको तवज्जों देगी. आज पॉलिटिकल अफेयर्स समिति की बैठक में हर कांग्रेसी की नज़र है, क्योंकि इसी बैठक से आने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम पर मंथन भी होगा.

ये भी पढ़ें : गहलोत की बड़ी सौगात! 1.40 करोड़ कंज्यूमर्स के बिजली बिल पर फ्यूल सरचार्ज किया खत्म

ये भी पढ़ें : भरतपुर : अस्पताल प्रशासन की बड़ी लापरवाही, B ब्लड ग्रुप को बता दिया O ग्रुप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close