विज्ञापन
Story ProgressBack

ATM काटकर लूट ले गए थे 29 लाख रुपए, पुलिस ने 10 दिन बाद आरोपियों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने एटीएम लूट के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं लूट के काम में ली गई दो गाड़ियां भी पुलिस ने आरोपियों से बरामद की है.

Read Time: 5 min
ATM काटकर लूट ले गए थे 29 लाख रुपए, पुलिस ने 10 दिन बाद आरोपियों को किया गिरफ्तार
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Sikar ATM Loot: सीकर पुलिस को पिछले दिनों हुई एटीएम लूट मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने एटीएम लूट के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं लूट के काम में ली गई दो गाड़ियां भी पुलिस ने आरोपियों से बरामद की है. बता दें, बदमाशों ने 30 से 31 दिसंबर की मध्य रात्रि को सीकर शहर के बजाज रोड पर स्थित एसबीआई बैंक के एटीएम को काटकर 29 लाख रुपए की लूट की वारदात की को अंजाम दिया था. बदमाशों ने वारदात करने से पहले एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे पर भी ब्लैक स्प्रे कर दिया था और एटीएम की वायरिंग भी काट दी थी.

एटीएम को गैस कटर से काटकर चुराया पैसा

पुलिस को लूट की सूचना मिलने के बाद कोतवाली थाना अधिकारी मौके पर पहुंचे तो वहां एटीएम में आग लगी हुई थी. जिसे फायर ब्रिगेड बुलाकर आग को बुझाया गया और मौके पर देखने पर पाया गया कि एटीएम को गैस कटर से काटकर नगद राशि चोरी की गई है. वारदात के बाद पुलिस अधीक्षक के सुपरविजन में टीमों का गठन किया.

पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज देखे और संदिग्ध वाहनों की भी जांच की, पुलिस टीम बदमाशों का पीछा करते हुए खैरथल जिले के तिजारा पहुंची. जहां आरोपी के बारे में जानकारी मिली. जिसमें वारदात में एक बिना नंबरों की बोलोरो गाड़ी के द्वारा आरोपियों द्वारा एटीएम तोड़ने से पहले रेकी की गई थी.

वारदात के बाद मोबाइल बंदकर फरार हो गए आरोपी

पुलिस के अनुसार पूरी वारदात में कुल सात आरोपियों का होना भी पाया गया. वारदात में मारूफ, विक्की उर्फ गौतम सैनी, राहुल सैनी, भूपेश सैनी, शौकत मेव, व एक अन्य के होने की जानकारी मिली. वहीं वारदात के बाद आरोपियों अपने अपने मोबाइल नंबरों को भी बंद कर लिया और फरार हो गए. 

पुलिस टीम के लगातार पीछा करने पर आरोपी मारुफ मेव,  विक्की उर्फ गौतम सैनी, राहुल सैनी, भूपेश सैनी को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली. आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद वारदात में काम में लिए गए दोनों वाहन भी जप्त किए गए. आरोपियों ने वारदात करने के बाद दोनों वाहनों की पहचान नहीं हो इसके लिए कलर करवा कर मॉडिफाई भी करवा लिया था. पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां आरोपियों को 18 जनवरी तक रीमांड पर लिया गया.

कड़ी मशक्कत से पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक पारिस देशमुख ने मामले में जानकारी देते हुए बताया की 30 और 31 दिसंबर की मध्य रात्रि में एसबीआई के एटीएम को काटकर उसमें से पैसे निकालने की वारदात हुई थी. जिस पर कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया और आरोपी की तलाश के लिए हमारी अलग-अलग टीमें लगाई गई.

जिसमें साइबर टीम व टेक्निकल टीम ने कोतवाली थाने की घटना में शामिल सात आरोपियों की पहचान की. जिनमें से चार आरोपियों को 5 दिन की कड़ी मेहनत के बाद अलवर से गिरफ्तार किया गया. आरोपियों की निशानदेही से जो घटना में काम ली गई दो गाड़ियां है, वह भी बरामद कर ली गई है.

गैंग बनाकर करते हैं चोरी

आरोपियों से जो वाहन जब्त हुए थे उनका जो बाहरी आवरण है उसको पूरी तरह से मॉडिफाई कर दिया था. जिसके लिए थोड़ी दिक्कत आई. लेकिन टीम ने अपने अथक परिश्रम से आरोपियों को ढूंढ निकाला और चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इन्हें गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया गया है. न्यायालय से इनकी 18 तारीख तक की पुलिस कस्टडी ली गई है. 

मेवाती इलाके में कई ऐसी गैंग है जो इस तरह की लूट की वारदात को अंजाम देते हैं. ऐसी गैंग के गिरफ्तार होने से वारदातों पर अंकुश लगता है. आरोपियों ने एटीएम से 29 लाख के लगभग की चोरी की जिसकी अभी हम जांच करवा रहे है.

यह भी पढ़ें- एक नहीं, चार-चार मामा को कलयुगी भांजे ने लगाया चूना, बैंक खाते से उड़ाएं 72.5 लाख

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close