विज्ञापन
Story ProgressBack

Jaipur: 58वीं डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस का आज आखिरी दिन, राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर होगा संवाद, PM मोदी भी होंगे शामिल

आज प्रधानमंत्री सुबह करीब 8:30 बजे कॉन्फ्रेंस में पहुंचे. PM शाम 4:30 बजे तक डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस में शामिल रहकर साइबर सुरक्षा,नक्सली हिंसा, खालिस्तानी आतंकवाद जैसे राष्ट्र्रीय सुरक्षा से जुड़े कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेंगे. उसके शाम 4:50 पर प्रधानमंत्री दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे.

Read Time: 2 min
Jaipur: 58वीं डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस का आज आखिरी दिन, राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर होगा संवाद, PM मोदी भी होंगे शामिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

DG-IG Conference In Jaipur: जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अध्यक्षता में हो रही 58वीं डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस का आज तीसरा और आखिरी दिन है. कॉन्फ्रेंस में अलग-अलग सत्रों में साइबर क्राइम, आतंकवाद और इंटेलिजेंस को लेकर चर्चा होगी. कांफ्रेंस में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी शामिल हो रहे हैं. तीन दिवसीय सम्मेलन में जिन प्रमुख विषयों पर चर्चा की जा रही है उनमें तीन नये आपराधिक कानूनों का कार्यान्वयन, खालिस्तान समर्थक समूहों की गतिविधियां और जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमला समेत कई मुद्दे शामिल हैं.

कांफ्रेंस के दूसरे दिन राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े कई मुद्दों पर कई आला पुलिस अधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में प्रजेंटेशन दिया था.

इन मुद्दों में साइबर सुरक्षा, नक्सली हिंसा,खालिस्तानी आतंकवाद जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई. इसके अलावा प्रधानमंत्री ने 57वें सम्मलेन का रिव्यु भी किया. अधिकारियों ने साइबर सिक्योरिटी, सोशल मीडिया, काउंटर टेरेरिज्म, काउंटर इंटेलीजेंस आदि मुद्दों पर प्रजेंटेशन दिया.

आज प्रधानमंत्री सुबह करीब 8:30 बजे कॉन्फ्रेंस में पहुंचे PM शाम 4:30 बजे तक रहेंगे डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस में शामिल रह कर साइबर सुरक्षा,नक्सली हिंसा, खालिस्तानी आतंकवाद जैसे राष्ट्र्रीय सुरक्षा से जुड़े कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेंगे.उसके शाम 4:50 पर प्रधानमंत्री दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे.

इस बीच रविवार सवेरे राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजभवन विश्राम गृह में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से विशेष रूप से मुलाकात की है. राज्यपाल मिश्र ने इस अवसर पर शुभता के प्रतीक भगवान गणेश की छवि में उकेरी राजस्थान की प्रसिद्ध मीनाकारी कला का स्मृति चिन्ह भी उन्हें भेंट किया. उन्होंने शॉल ओढ़ाकर प्रधानमंत्री का अभिंनदन किया. राज्यपाल मिश्र ने प्रधानमंत्री मोदी से इस दौरान प्रदेश के विकास से जुड़े विभिन्न मुद्दों और संवैधानिक जागरूकता के लिए किए जा रहे कार्यों पर चर्चा भी की.

यह भी पढ़ें-जिस महिला SDM को BJP विधायक ने धमकाया, 280 KM दूर हुआ उसका ट्रांसफर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close