विज्ञापन
Story ProgressBack

ACB Action: खैरथल-तिजारा में डिस्कॉम का लाइनमैन 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

ACB Action in Alwar: राजस्थान में भ्रष्टाचार के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में अब नया मामला अलवर से सामने आया है. जहां एसीबी की टीम ने डिस्कॉम के लाइनमैन को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है.

Read Time: 3 min
ACB Action: खैरथल-तिजारा में डिस्कॉम का लाइनमैन 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
खैरथल तिजारा में घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ लाइनमैन.

ACB Action in Alwar: राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई के बाद भी घूसखोरी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. प्रदेश के अलग-अलग जिलों कमोवेश हर रोज ही किसी न किसी रिश्वतखोर कर्मचारी-अधिकारियों की गिरफ्तारी की खबरें सामने आती है. लेकिन इसके बाद भी करप्शन की काली कमाई का गोरखधंधा बंद नहीं हो रहा है. इस गोरखधंधे में बड़े-बड़े अफसरों के साथ-साथ ग्रेड-3,4 कर्मचारी भी जुटे हैं. गुरुवार को अजमेर में एसीबी ने एक रिश्वतखोर सहायक प्रशासनिक अधिकारी को गिरफ्तार किया था. अभी उसके ठिकानों की जांच जारी ही है इस बीच अलवर में एसीबी ने एक और रिश्वतखोर को गिरफ्तार कर लिया है. 

घरेलू बिजली कनेक्शन में वीसीआर नहीं भरने की एवज में मांग रहा था घूस

मिली जानकारी के अनुसार एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर अलवर-प्रथम इकाई ने आज कार्रवाई करते हुए जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, जिला खैरथल तिजारा के तकनीकी सहायक (लाईनमैन) जितेन्द्र कुमार को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. एसीबी की अलवर-प्रथम इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि घरेलू कनेक्शन की वी.सी.आर नहीं भरने की एवज में उपर्युक्त आरोपी कर्मचारी 10 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है. 

सत्यापन में सच निकली शिकायत फिर की कार्रवाई 

रिश्वत मांगने की शिकायत मिलने के बाद एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के निर्देशन में एसीबी अलवर-प्रथम इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीयूष दीक्षित द्वारा शिकायत का सत्यापन किया गया. सत्यापन में शिकायत सच साबित होने के बाद आज पुलिस निरीक्षक  प्रेमचंद द्वारा ट्रैस की कार्रवाई की गई. 

गिरफ्तार घूसखोर कर्मचारी से पूछताछ जारी

आरोपी कर्मचारी जितेन्द्र कुमार को परिवादी से 10 हजार रुपये की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. उल्लेखनीय है कि आरोपी कर्मचारी द्वारा शिकायत के सत्यापन के दौरान भी परिवादी से 10 हजार रुपये रिश्वत के रूप में वसूल कर लिये थे. एसीबी के उप महानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा.

यह भी पढ़ें - अजमेर में सहायक प्रशासनिक अधिकारी को रिश्वत लेते ACB ने किया गिरफ्तार, चल रही कई ठिकानों पर तलाशी
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close