विज्ञापन
Story ProgressBack

'मोदी जैकेट' के बाद अब 'मोदी बटन' की डिमांड, जोधपुर में बन रही PM मोदी की फोटो लगी बटन

प्रधानमंत्री मोदी की फैशन स्टाइल आज हर किसी के लिए मॉडल आइकॉन बन चुकी हैं. इसी तरह से अब मोदी बटन की भी देश में चर्चा है.

Read Time: 4 min
'मोदी जैकेट' के बाद अब 'मोदी बटन' की डिमांड, जोधपुर में बन रही PM मोदी की फोटो लगी बटन
नरेंद्र मोदी बटन
जोधपुर:

Narendra Modi jacket and Button: मोदी जैकेट के बारे में तो आपने खूब देखा और सुना होगा, लेकिन मोदी बटन का जिक्र शायद ही आपने पहले कभी देखा या सुना हो. मगर अब यह सच है. और इसे सच कर दिखाया है जोधपुर के डॉ.शक्ति सिंह राठौड़ ने, जो पेशे से एक टूरिस्ट गाइड है और पिछले कई वर्षों से राजा महाराजाओं के दौर से चली आ रही रजवाड़ी पहनावे और जोधपुरी सूट व शेरवानियों पर लगने वाले आकर्षक रॉयल लुक वाले बटन, कपलिंग और ब्रोज बनाने के लिए देश दुनिया में अपनी एक नई पहचान बनाए हुए हैं.

डॉ. शक्ति सिंह के पास 1 हजार से लेकर 8 लाख तक के बटन उपलब्ध है. आज भी राजशाही परिवार के लोग इनके द्वारा बनाए गए बटन और ब्रोच को अपने शेरवानी और जोधपुरी सूट पर लगाते हैं. इसी बीच अब जोधपुर के डॉ. शक्ति सिंह राठौड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चित्र वाले बटन को बनाया है. जिनकी डिमांड भी खासी देखी जा रही है. जो न सिर्फ जोधपुरी सूट या कोर्ट पर लगाए जाएंगे. बल्कि मोदी जैकेट पर भी यह बटन लगाए जा सकते है.

डॉ. शक्ति सिंह ने पहली बार गुजरात के एक व्यक्ति की डिमांड पर यह बटन बनाया था. जहां उसकी डिमांड ऐसी देखी गई कि अब अन्य लोग भी मोदी बटन को खरीदने को लेकर उत्सुक है. और डॉ. शक्ति सिंह राठौड़ को बटन बनाने के नए ऑर्डर भी दे रहे हैं.

डायमंड और गोल्ड के बटन बनवा चुके हैं लोग 

NDTV से बात करते हुए डॉ. शक्ति सिंह राठौड़ ने बताया कि गुजरात भावनगर के नितिन शाह के लिए पहले डायमंड और गोल्ड के बटन बनाए थे. जहां मोदी की लहर भी है. और नितिन शाह भी मोदी से प्रभावित थे. नितिन शाह ने पहले जोधपुरी सूट बनवाया और उस पर वह बटन लगवाए थे. जहां हमने भी उसको देखकर मोदी के चित्र के बटन को बनाया उसके बाद इन बटन की ऐसी डिमांड देखी गई कि जितने भी बटन के सेट हमने बनवाए वह सभी बिक गए. जोधपुरी सूट व मोदी जैकेट जो लोग बनवा रहे हैं. वह मोदी बटन लगवाना भी पसंद कर रहे हैं.

 नरेंद्र मोदी बटन के निर्माणकर्ता

नरेंद्र मोदी बटन के निर्माणकर्ता डॉ. शक्ति सिंह राठौड़

डिजाइनर शांतनु निखिल भी इनकी कला के कायल 

जोधपुर के डॉ. शक्ति सिंह कि कला का हर कोई कायल है. वैसे तो डॉ. शक्ति सिंह गाइडिंग का काम करते है. उन्होंने बताया कि इसी दौरान एक दफा उम्मेद भवन में डिजाइनर शांतनु निखिल से उनकी मुलाकात हुई थी. उन्होंने जोधपुरी कोट पर दस बटन लगाए देखे तो उनको अच्छा लगा. इसके बाद से दूसरे भी कई डिजाइनर्स उनसे बटन बनवा रहे है. जोधपुरी कोट में कौन से सेलिब्रिटी को उनके हाथ के बने बटन कोट पर लगाए गए हैं. ऐसे फोटो भी डिजायनर उनको भेजते है.

बॉलीवुड की कई नामचीन हस्तियों के कोट पर लगे जोधपुरी बटन

डॉ. शक्ति सिंह के हाथ से बने बटन व कफलिंग बॉलीवुड की कई हस्तियां के कोर्ट व सूट की शोभा बढ़ा चुके हैं. खान ब्रसर्स से लेकर अक्षय कुमार व अमिताभ बच्चन के भी जोधपुरी कोट में उनके हाथ से बने बटन लगे है. इसके अलावा देश के जाने माने उद्योगपति मुकेश अंबानी तक भी इनके हाथ के बने बटन का कोट पहन चुके हैं. वहीं राजपरिवार के लोग भी इनके हाथ से बने बटन के कोट पहन रहे हैं. जिसमें जोधपुर के राजघराने के अलावा जयपुर, बीकानेर व अन्य राजघराने के लोग भी शामिल है.

इसे भी पढ़े: Rajasthan: 190 साल पुरानी हस्तलिखित स्वर्ण गीता आज भी है सुरक्षित, पूरे साल में एक ही दिन होता है दर्शन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close