विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 25, 2023

चोरी का खुलासा नहीं होने से नाराज ग्रामीण पहुंचे कलेक्‍टरेट, विधायक के नेतृत्‍व में कलेक्‍टर को सौंपा ज्ञापन

ग्रामीणों ने बताया कि एक्सप्रेस-वे उनके लिए अभिशाप बन गया है. बदमाश एक्सप्रेस वे के रास्ते आकर चोरी डकैती सहित अन्य वारदातों को अंजाम देकर चले जाते हैं, इससे एक्सप्रेस वे के आसपास बसे गांवों में अपराध बढ़ रहा है, जिससे ग्रामीण काफी भयभीत हैं. 

Read Time: 4 min
चोरी का खुलासा नहीं होने से नाराज ग्रामीण पहुंचे कलेक्‍टरेट, विधायक के नेतृत्‍व में कलेक्‍टर को सौंपा ज्ञापन
ग्रामीणों ने जिला कलेक्‍टर के सामने चोरी की वारदात के शीघ्र खुलासे की मांग रखी.
दौसा:

जिले के बैजूपाड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत भेदाडी गुजरान गांव में विगत दिनों हुई चोरी से ग्रामीण काफी आक्रोशित हैं. चोरी की वारदात के खुलासे की मांग को लेकर दर्जनों ग्रामीण मंगलवार को विधायक जीआर खटाना के नेतृत्व में जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे और जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर चोरी का वारदात का शीघ्र खुलासा करने की मांग की. जिला कलेक्टर को पीड़ित विश्राम गुर्जर और राम सिंह गुर्जर सहित ग्रामीणों की ओर से दिए गए ज्ञापन में बताया गया कि भेदाडी गुजरान गांव में दिनांक 12 जुलाई 2023 को रात्रि में अज्ञात चोरों ने एक घर में घुसकर आलमारी का ताला तोड़कर लाखों रुपए के सोने चांदी के आभूषण की चोरी की वारदात को अंजाम दिया.

ग्रामीणों ने बताया कि एक्सप्रेस-वे उनके लिए अभिशाप बन गया है. बदमाश एक्सप्रेस वे के रास्ते आकर चोरी डकैती सहित अन्य वारदातों को अंजाम देकर चले जाते हैं, इससे एक्सप्रेस वे के आसपास बसे गांवों में अपराध बढ़ रहा है, जिससे ग्रामीण काफी भयभीत हैं. 

ग्रामीणों ने बताया कि विगत दिनों भेदाडी गुजरान के एक घर में 25 लाख की चोरी हुई इसके अलावा धनावड़, खूंटला, पापडाकी में भी चोरी हुई है. उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस वे हमारे किसी उपयोग में नहीं आता है. इसके कारण हमारी जमीन भी चली गई है और अपराध भी बढ़ रहे हैं. 

उन्होंने बताया कि इन चोरियों का खुलासा नहीं किया गया तो उन्हें आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा. इसके लिए उन्होंने प्रशासन को 7 दिन का समय दिया है. यदि 7 दिन में चोरियों का खुलासा नहीं किया गया तो बांदीकुई सीओ कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन कर बड़ा आंदोलन किया जाएग. 

ग्रामीणों के साथ बांदीकुई विधायक जीआर खटाना ने भी मौजूद रहे और उन्होंने जिला कलेक्टर कमर चौधरी और एडिशनल एसपी डॉक्टर लालचंद कायल के सामने ग्रामीणों की समस्या को रख चोरी की वारदात के शीघ्र खुलासे की मांग रखी. वहीं उन्होंने दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर गश्त बढ़ाने की भी मांग की. 

खटाना ने बताया कि उन्होंने विगत दिनों भेदाडी गुजरान गांव में हुई चोरी के खुलासे की पुलिस प्रशासन से मांग की है. साथ ही एक्सप्रेस वे पर हाई मास्क लाइट, लगाने, हाईवे पेट्रोलिंग बढ़ाने और स्थानीय स्तर पर पुलिस की गश्त व्यवस्था में सुधार की मांग की. उन्होंने उम्मीद जताई कि पुलिस प्रशासन उनकी मांगों पर शीघ्र ही कार्रवाई कर ग्रामीणों को राहत प्रदान करेगा. 

गौरतलब है कि विगत दिनों 12 जुलाई को बांदीकुई उपखण्ड अंतर्गत भेदाडी गुजरान गांव में एक घर से लाखों रुपए के सोने चांदी के आभूषणों की चोरी हुई थी जिसमें पीड़ित विश्राम गुर्जर और राम सिंह गुर्जर ने बैजुपाड़ा थाने में मामला दर्ज करवाया गया था और चोरी के शीघ्र खुलासे की मांग की थी जिसके बाद वारदात का अब तक खुलासा नहीं होने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया है. 

ये भी पढ़ें :

* दौसा कलेक्टर ने बच्चों के लिए किया ऐसा काम, बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड
* प्रियंका मीणा नेशनल तीरंदाजी में जीत चुकी हैं गोल्ड मेडल, अब अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश के लिए पदक जीतने का सपना
* दौसा के गांव में नाराज़ ग्रामीण टंकी पर चढ़े, 7 दिन से नहीं आई पानी की सप्लाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close