विज्ञापन
Story ProgressBack

कोरोना मामले आते ही वैक्सीन के नाम पर होने लगी ठगी, राजस्थान में पकड़े गए तीन शातिर

राजस्थान के डीग जिले में गोपालगढ़ थाना पुलिस ने तीन ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो सेना के जवान की फर्जी प्रोफ़ाइल व आर्मी का स्टेटस सोशल मीडिया पर लगाकर कोरोना की वैक्सीन बेच रहे थे.

Read Time: 4 min
कोरोना मामले आते ही वैक्सीन के नाम पर होने लगी ठगी, राजस्थान में पकड़े गए तीन शातिर

Corona Vaccine: राजस्थान में कई जगहों पर कोरोना के मामले दर्ज किये गए हैं. इस वजह से लोगों में दशहत भी फैल गई है. वहीं कुछ लोगों को जानकारी नहीं होने की वजह से वैक्सीन की तलाश में है. इसके लिए वह सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं. लेकिन शातिर बदमाश भी उनसे ठगी करने में पीछे नहीं है. राजस्थान में कुछ ऐसा ही मामला आया है जिसमें तीन शातिरों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, शातिर बदमाशों ने जिस तरह से ठगी की है वह काफी चौंकाने वाली है

राजस्थान के डीग जिले में गोपालगढ़ थाना पुलिस ने तीन ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो सेना के जवान की फर्जी प्रोफ़ाइल व आर्मी का स्टेटस सोशल मीडिया पर लगाकर कोरोना की वैक्सीन बेच रहे थे. उन्होंने इसके लिए बकायदा विज्ञापन चला रहे थे और ठगी को अंजाम दे रहे थे. पुलिस ने आरोपियों के पास से मोबाइल के साथ फर्जी सिम और एटीएम भी मिला हैं.

विशेष अभियान में पकड़ा गया शातिर

पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय ने बताया कि ऑनलाइन ठगों के खिलाफ डीग पुलिस ने एक विशेष अभियान चला रखा है. जिसमें प्रतिदिन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है. बुधवार के दिन गोपालगढ़ थाना पुलिस को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली कि पीपल खेड़ा से कैथवाड़ा जाने वाली पक्की सड़क से सीकरी जाने वाले कच्चे रास्ते पर तीन आरोपी ऑनलाइन ठगी का कार्य कर रहे है. गोपालगढ़ थाना पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा और तीनों आरोपियों को पकड़ कर हिरासत में लिया. हिरासत में लिए गए तीनों आरोपियों से जब गोपालगढ़ पुलिस द्वारा गहनता से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वह कई सालों से ऑनलाइन ठगी का कार्य कर रहे हैं. 

तीनों के तीनों मिलकर फर्जी सिम व फर्जी एटीएम और मोबाइल रखने के साथ सोशल मीडिया पर फौजी का स्टीकर और उनका आई कार्ड लगाने के साथ कोरोना वैक्सीन का विज्ञापन देकर लोगों से ऑनलाइन ठगी कर रहे हैं. तीनों आरोपियों से पांच मोबाइल ,तीन फर्जी एटीएम कार्ड ,तीन फर्जी सिम बरामद की गई है. तीनों आरोपी गोपालगढ़ पुलिस थाने के गांव रायबका निवासी जाकिर, साहिल व शाहरुख़ है. इन तीनों आरोपियों से गोपालगढ़ थाना पुलिस गनता से पूछताछ कर रही है. 

ऑनलाइन ठगी का गढ़ कहा जाता है डीग

हालांकि डीग जिले का मेवात क्षेत्र ऑनलाइन ठगी का गढ़ है. यहां के अधिकांश युवा ऑनलाइन ठगी में इतने लिप्त है कि पढ़े-लिखे लोगों को अपनी मीठी-मीठी बातों के चंगुल में फंसा कर व सस्ते सामान प्रलोभन देकर आसानी से ठगी कर लेते हैं. इस क्षेत्र में इन आरोपियों को पकड़ने के लिए देश के विभिन्न प्रांतो की पुलिस लगातार कार्रवाई को अंजाम देती है. स्थानीय पुलिस ने भी ऑनलाइन ठगों के खिलाफ विशेष अभियान चला रखा है इस अभियान के अंतर्गत प्रतिदिन ऑनलाइन ठगों की गिरफ्तारी की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में ऑपरेशन वज्र प्रहार अभियान दूसरे दिन 3696 गिरफ्तार, सबसे ज्यादा उदयपुर में हुई गिरफ्तारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close