विज्ञापन
Story ProgressBack

भाजपा में शामिल होने से पहले कांग्रेस पर बरसे महेंद्रजीत सिंह मालवीय, बताई नाराजगी की वजह

Rajasthan Politics: राजस्थान में कांग्रेस के कद्दावर नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीय भाजपा ज्वाईन करने वाले हैं. वो इस समय बांसवाड़ा जिले की बागीदौरा विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक हैं.

Read Time: 2 min
भाजपा में शामिल होने से पहले कांग्रेस पर बरसे महेंद्रजीत सिंह मालवीय, बताई नाराजगी की वजह
कांग्रेस नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीय, जो आज भाजपा में शामिल होने वाले हैं.

Mahendrajeet Singh Malviya: राजस्थान के वागड़ क्षेत्र के कद्दावर कांग्रेस नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीय आज भाजपा का दामन थामने वाले हैं. ऐसी अटकलें हैं कि उनके साथ कांग्रेस के और भी कई नेता पाला बदलने वाले हैं. महेंद्रजीत सिंह मालवीय कांग्रेस में करीब 5 दशक से थे. NSUI के जरिए छात्र राजनीति से शुरुआत के बाद महेंद्रजीत मालवीय कांग्रेस से विधायक, मंत्री, सांसद बनते हुए कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) के सदस्य तक बने. लेकिन अब वो अपनी ही पार्टी से नाराज बताए हैं.

एक समय में गहलोत को राजस्थान का गांधी कहने वाले महेंद्रजीत सिंह मालवीय कांग्रेस क्यों छोड़ रहे हैं. इस बात पर अब उनकी प्रतिक्रिया सामने आई है. शनिवार को दिल्ली में भाजपा ज्वाईन करने से मीडिया से बात करते हुए महेंद्रजीत मालवीय ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला. 

भाजपा में शामिल होने से पहले कांग्रेस पर महेंद्रजीत सिंह मालवीय का बड़ा आरोप

महेंद्रजीत मालवीय ने कहा, "कांग्रेस की स्थिति जो आज देश में हो रही है, आप देख रहे हो. और मैं व्यक्तिगत कहूं तो 2013 में सीएलपी में मेरा नाम था, तीन साल तक मंत्री नहीं बनाया. फिर अभी सीएलपी में नाम था. कांग्रेस एक तरह से कुछ लोगों से घिर गई है. जो कांग्रेस का पहले  विजन था देश के लिए, देश की जनता के लिए वो आज नहीं है." 

मालूम हो कि महेंद्रजीत सिंह मालवीय को कांग्रेस का आदिवासी चेहरा माना जाता है. मालवीय के पास लंबा सियासी तजुर्बा है. वो सरपंच से लेकर, प्रधान, विधायक और सांसद का चुनाव लड़ चुके हैं. दक्षिणी राजस्थान, ख़ास तौर पर बांसवाड़ा-डूंगरपुर में उनका मज़बूत जनाधार है. ऐसे में उनके पाला बदलने से कांग्रेस को नकुसान हो सकता है. 

यह भी पढ़ें - नेता प्रतिपक्ष का पद, ED कार्रवाई का डर; वो 4 कारण जिसके चलते महेंद्रजीत मालवीय कांग्रेस छोड़ भाजपा में हो रहे शामिल

30 साल कांग्रेस में, सरपंच से CWC मेंबर तक का सफर; जानिए कौन हैं महेंद्रजीत सिंह मालवीय जो आज भाजपा में होंगे शामिल!
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close