विज्ञापन
Story ProgressBack

Congress Candidate list: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी 46 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, राजस्थान में RLP से गठबंधन का ऐलान

Congress Candidate list: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 46 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. साथ ही इस लिस्ट के जरिए कांग्रेस ने राजस्थान में RLP से गठबंधन का भी ऐलान कर दिया है.

Congress Candidate list: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी 46 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट,  राजस्थान में RLP से गठबंधन का ऐलान
राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल.

Congress 4th Candidate list: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कांग्रेस ने 46 लोकसभा सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा की है. बात राजस्थान के लिहाज से करें तो इस लिस्ट के जरिए कांग्रेस ने हनुमान बेनीवाल (Hanuman Benibal) की पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) से गठबंधन का औपचारिक  ऐलान कर दिया है. क्योंकि इस लिस्ट में कांग्रेस ने नागौर लोकसभा सीट आरएलपी के लिए छोड़ दिया है. 

पीएम मोदी के खिलाफ अजय राय फिर मैदान में

कांग्रेस की चौथी लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की सीट वाराणसी से भी कांग्रेस उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी गई है. वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय (Ajay Rai) को टिकट दिया गया है. इसके अलावा एमपी की राजगढ़ सीट दिग्विजय सिंह को मैदान में उतारा गया है. 

अमरोहा से दानिश अली, सहारनपुर से इमरान मसूद को टिकट

कांग्रेस की चौथी लिस्ट के अन्य बड़े नामों की बात करें तो इसमें यूपी के अमरोहा से दानिश अली (Danish Ali) और सहारनपुर से इमरान मसूद (Imran Masood) को टिकट दिया है. कांग्रेस की चौथी लिस्ट में यूपी से 9 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है. 
 

कांग्रेस की चौथी लिस्ट में मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर, छत्तीसगढ़, आसाम, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, महाराष्ट्र, मणिपुर, मिजोरम, राजस्थान, असम, तमिलनाडु, यूपी, उत्तराखंड की लोकसभा सीटों से कई उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. 


जयपुर ग्रामीण से अनिल चोपड़ा तौ धौलपुर से भजनलाल जाटव को टिकट

राजस्थान की जयपुर ग्रामीण सीट से  अनिल चोपड़ा और करौली धौलपुर सीट से भजनलाल जाटव को टिकट दिया गया है. इसके अलावा नागौर लोकसभा सीट आरएलपी के लिए कांग्रेस ने छोड़ दिया है. यहां से आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल के चुनाव लड़ने की चर्चा है. 

कांग्रेस ने अभी तक 185 उम्मीदवारों की घोषणा की

इससे पहले कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट में सीकर लोकसभा सीट लेफ्ट के लिए छोड़ दी थी. जिसपर लेफ्ट से अमराराम को उम्मीदवार बनाया गया है. कांग्रेस ने चौथी लिस्ट के साथ ही अभी तक 185 लोकसभा सीटों से अपने उम्मीदवार या गठबंधन की सूचना दे दी है. 


देखें कांग्रेस की चौथी लिस्ट

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट.

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट.

राजस्थान की 19 सीटों पर कांग्रेस ने खोले पत्ते

इससे पहले 21 मार्च को कांग्रेस ने 57 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की थी. कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में राजस्थान की छह लोकसभा सीटों का जिक्र था. चौथी में तीन सीट का जिक्र है. इससे पहले कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में प्रदेश की 10 सीटों से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. ऐसे में 25 लोकसभा सीटों वाले राजस्थान की 19 सीटों से अपने पत्ते खोल दिए हैं. 

यह भी पढ़ें - लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तीसरी कैंडिडेट लिस्ट जारी, राजस्थान सहित 8 राज्यों से उतारे 57 उम्मीदवार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ERCP पर सुरेश रावत ने अशोक गहलोत को घेरा, कहा- 10 हजार करोड़ के टेंडर की बात सच लेकिन मंशा सही नहीं
Congress Candidate list: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी 46 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट,  राजस्थान में RLP से गठबंधन का ऐलान
Rajasthan State Open 10th-12th Board Exam students cheat in board exams, vigilance team climbed the wall
Next Article
Rajasthan: स्कूल के गेट पर ताला लगाकर टीचर करा रहे थे बोर्ड एग्जाम में नकल, दीवार फांदकर गई विजिलेंस टीम
Close
;