विज्ञापन
Story ProgressBack

'मुसलमान हमेशा से कांग्रेस के साथ रहे हैं लेकिन अब उसे छला जा रहा है', कांग्रेस नेता अमीन खान के बयान से सियासी हलचल तेज

जो मुस्लिम क़ौम हमेशा से कांग्रेस पार्टी के साथ मज़बूती से रहती आई है उस क़ौम को भी छला जा रहा है. लोकसभा चुनाव में टिकट वितरण में भी इस वर्ग को नज़रअन्दाज़ किया गया है. यह कहना है कि कांग्रेस के कद्दावर नेता अमीन खान का.

'मुसलमान हमेशा से कांग्रेस के साथ रहे हैं लेकिन अब उसे छला जा रहा है', कांग्रेस नेता अमीन खान के बयान से सियासी हलचल तेज
कांग्रेस के कद्दावर नेता अमीन खान.

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देश में सियासी हलचल तेज है. नेताओं के दल-बदल के साथ सियासी समीकरण पल-पल बदल रहे हैं. लेकिन इस दल बदल से कारण पार्टियों को पुराने नेताओं की नाराजगी का सामना भी करना पड़ रहा है. इसका ताजा उदाहरण राजस्थान से सामने आया है. जहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व कैबिनेट मंत्री अमीन खान अपनी पार्टी के फैसले से बुरी तरह से नाराज बताए जा रहे हैं. उन्होंने पनी नाराजगी का इजहार सोशल मीडिया पर किया है. जिसमें उन्होंने लिखा कि मुसलमान हमेशा से कांग्रेस के साथ रहे हैं लेकिन अब उसे छला जा रहा है. 

कांग्रेस के कद्दावर नेता अमीन खान के बयान से सियासी हलचल तेज

कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व में मंत्री और कई बार शिव से विधायक रह चुके अमीन खान ने शुक्रवार रात फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर लोकसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज कर दी है. उनके इस बयान से आगामी दिनों में पश्चिमी राजस्थान में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ने के कयास लगाए जा रहे हैं. 

फतेह खान की कांग्रेस में वापसी से अमीन खान नाराज

अमीन खान ने यह बयान अपने ऑफिसियल फेसबुक अकाउंट से की गई एक पोस्ट में दिया है. इस पोस्ट के मुख्य किरदार हाल ही में कांग्रेस से 6 साल के निष्कासन को रद्द करवाकर घर वापसी करने वाले फतेह खान है. जो कि निष्कासन से पूर्व में जिला कांग्रेस कमेटी, बाड़मेर के जिलाध्यक्ष थे और शिव विधानसभा से 2023 के चुनाव में टिकट मांग रहे थे, लेकिन पार्टी ने टिकट उनकी बजाय एक बार फिर अमीन खान को दी थी. जिससे नाराज फतेह खान ने शिव सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ा और कांग्रेस को पीछे छोड़ दिया. 

फतेह खान की दावेदारी के कारण शिव से भाजपा के बागी नेता रहे रविंद्र सिंह भाटी की निर्दलीय जीत हुई. फतेह खान को पार्टी लाइन से अलग जाकर चुनावी मैदान में उतरने के कारण 6 साल के लिए कांग्रेस से
निष्कासित कर दिया गया था. लेकिन अब वो कांग्रेस में शामिल हो गए है. 

कांग्रेस नेताओं की नाराजगी कहीं भारी न पर जाए

पश्चिमी राजस्थान की बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट पर चल रहे घमासान में कांग्रेस ने एक कदम आगे बढ़ाकर उम्मेद राम को RLP से इस्तीफा दिलवाकर कांग्रेस में शामिल करवाया था. उसी दरम्यान फतेह खान का निष्कासन एक तरफ रखकर उन्हें पार्टी में शामिल कर लिया. लेकिन अब फतेह खान को शामिल करना कांग्रेस को भारी पड़ रहा है क्योंकि कार्यकर्ताओ व नेताओं में इस फैसले की लेकर नाराजगी है.

अमीन खान का फेसबुक पोस्ट.

अमीन खान का फेसबुक पोस्ट.

जसोल ने भी उठाए थे सवाल

मानवेन्द्र सिंह जसोल के बाद अब अमीन खान ने भी सोशल मीडिया पर फतेह खान की घर वापसी पर सवाल खड़ा कर दिया है. फतेह खान ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा कि - राजस्थान के नवम्बर 2023 विधानसभा चुनावों में जिन लोगों ने कांग्रेस पार्टी से बग़ावत कर निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ पार्टी के उम्मीदवारों को हराने का काम किया, उनको पार्टी ने 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था. लेकिन उन्हें हाल ही में तीन महीने के भीतर ही पार्टी में वापिस शामिल कर लिया है। इस फ़ैसले से पार्टी के निष्ठावान, अनुशाषन प्रिय व वफ़ादार कार्यकर्ताओं के मन में भारी रोष है.

मुस्लिमों के लिए अमीन खान ने दिया बड़ा बयान

कांग्रेस नेता ने आगे लिखा कि - जो मुस्लिम क़ौम हमेशा से कांग्रेस पार्टी के साथ मज़बूती से रहती आयी है उस क़ौम को भी छला जा रहा है व कमजोर किया जा रहा है. लोकसभा चुनाव में टिकट वितरण में भी इस वर्ग को नज़रअन्दाज़ किया गया है.पार्टी नेत्रत्व से अर्ज़ है कि चुनाव में पार्टी को बड़ा नुक़सान ना हो इसलिए यह ज़रूरी है कि वक़्त रहते उक्त मामले पर गौर कर तत्काल न्याय किया जाए.

यह भी पढ़ें - लोकसभा चुनावः कौन हैं अमरा राम, जिन्हें कांग्रेस के समर्थन से लेफ्ट ने सीकर से बनाया उम्मीदवार
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: चिकित्सा मंत्री ने स्वस्थ विभाग की थपथपाई पीठ, टीबी मुक्त हुई राजस्थान की 586 ग्राम पंचायत
'मुसलमान हमेशा से कांग्रेस के साथ रहे हैं लेकिन अब उसे छला जा रहा है', कांग्रेस नेता अमीन खान के बयान से सियासी हलचल तेज
3 coaches of Magadi derailed and overturned, rail route between Alwar and Mathura disrupted
Next Article
Railway Accident: मालगाड़ी के 3 डिब्बे पटरी से उतरकर पलटे, 8 घंटे बाद ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन शुरू
Close
;