विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस नेता आरआर तिवारी की तबीयत बिगड़ी, जयपुर SMS में भर्ती, मिलने पहुंचे बालमुकुंद आचार्य

राजधानी जयपुर की हवामहल विधानसभा सीट से विधायक बालमुकुंद आचार्य ने विधानसभा चुनाव 2023 में उनके प्रतिद्वंदी रहे कांग्रेस के आरआर तिवारी से मंगलवार को एसएमएस अस्पताल में मुलाकात की और उनका हालचाल जाना.

Read Time: 2 min
कांग्रेस नेता आरआर तिवारी की तबीयत बिगड़ी, जयपुर SMS में भर्ती, मिलने पहुंचे बालमुकुंद आचार्य
आरआर तिवारी से मिले बालमुकुंद आचार्य

Balmukund Acharya meets RR Tiwari: राजधानी जयपुर की हवामहल विधानसभा सीट से विधायक बालमुकुंद आचार्य ने विधानसभा चुनाव 2023 में उनके प्रतिद्वंदी रहे कांग्रेस के आरआर तिवारी से मंगलवार को एसएमएस अस्पताल में मुलाकात की और उनका हालचाल जाना. कांग्रेस नेता तिवारी ने एसएमएस हॉस्पिटल में रीढ की हड्डी का ऑपरेशन कराया है. 

कम अंतर से चुनाव जीते बालमुकुंद

गौरतलब है कि बालमुकुंद ने कांग्रेस प्रत्याशी को विधानसभा चुनाव में कड़े मुकाबले में शिकस्त दी थी. 2023 विधानसभा चुनाव में जयपुर की हवामहल सीट काफी चर्चित रही, इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी बालमुकुंद आचार्य ने रोमांचक मुकाबले में आरआर तिवारी को मात्र 974 मतों से हराया था.

बीजेपी के बालमुकुंद को 95 हजार 989 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के आरआर तिवारी को 95 हजार 15 वोट मिले. बीजेपी ने उन्हें 974 वोटों से हराया. तीसरे नंबर की पार्टी एआईएमआईएम रही, जिसे 588 वोट मिले.

कांग्रेस-बीजेपी ने 2018 के प्रत्याशियों को रिप्लेस किया था

इस बार हवामहल विधानसभा सीट पर कांग्रेस और भाजपा दोनों ने ही अपने उम्मीदवार बदले थे. इस सीट पर कांग्रेस ने जहां आरआर तिवारी को मैदान में उतारा था. वहीं भाजपा की ओर से बालमुकुंद आचार्य को सीट जिताने की जिम्मेदारी सौंपी थी.  हवामहल विधानसभा सीट के लिए साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को जीत हासिल हुई थी.

राजस्थान में जब भी हवामहल सीट की चर्चा होती है तो यहां के सियासी समीकरण अपनी तरफ ध्यान जरूर खींचते हैं. इस सीट पर मुस्लिम वोटर्स भी काफी मात्रा में हैं, दूसरी ओर सीट का इतिहास कुछ ऐसा रहा है कि यहां से अधिकतर ब्राह्मण उम्मीदवार विजयी हुए हैं. हवामहल सीट काफी सालों तक भाजपा के कब्जे में भी रही.

यह भी पढ़ें- नवनिर्वाचित भाजपा MLA ने सड़कों से नॉनवेज फूड स्टॉल को हटाने का दिया अल्टीमेटम, वीडियो हो रहा वायरल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close