विज्ञापन
Story ProgressBack

ट्रेनों में धड़ल्ले से बिक रही अनप्रुड बोतलबंद पानी, बांद्रा-बरौनी अवध एक्सप्रेस ट्रेन से भारी मात्रा में पानी बोतल जब्त

रेल यात्रा के समय बोतलबंद पानी खरीदते समय सावधानी बरते. क्योंकि ट्रेनों में बोतलबंद अनप्रुड पानी जमकर बेची जा रही है. इस बात का खुलासा कोटा में शनिवार को तब हुआ जब अवध एक्सप्रेस ट्रेन से रेलवे मजिस्ट्रेट ने 800 अनप्रुड पानी को जब्त किया है.

Read Time: 2 min
ट्रेनों में धड़ल्ले से बिक रही अनप्रुड बोतलबंद पानी, बांद्रा-बरौनी अवध एक्सप्रेस ट्रेन से भारी मात्रा में पानी बोतल जब्त
अवस एक्सप्रेस ट्रेन की पैट्रीकार से जब्त की गई बोतलें.

भीषण गर्मी का दौर शुरू हो चुका है. इस समय पानी की मांग बढ़ गई है. आप यदि सफर में हो तो आपको बोतलबंद पानी खरीदना पड़ता है. भारत की अधिकांश आबादी ट्रेन से सफर करती है. जहां बोतलबंद पानी की बड़े पैमाने पर बेची जाती है. लेकिन ट्रेनों में बिकने वाली बोतलबंद पानी में जमकर फर्जीवाड़ा हो रहा है. बोतलबंद पानी की मशहूर कंपनियों जैसे लोकल पानी ब्रांड के साथ-साथ कई अनप्रूड बिना मानक का पानी बेचने वाले गिरोह सक्रिय है. 

पानी का यह गोरखधंधा अमूमन हर शहर में हो रहा है. लेकिन शनिवार को इस गोरखधंधे से जुड़ा एक बड़ा खुलासा राजस्थान को कोचिंग सिटी कोटा से हुआ. जहां कोटा रेलवे स्टेशन पर बांद्रा से बरौनी जा रही अवध एक्सप्रेस ट्रेन से अनप्रुड पानी की बोले पकड़ी है. अनप्रुड पानी से रेल यात्रियों की हैल्थ के साथ बड़ा खिलवाड़ हो सकता हैं. रेल मजिस्ट्रेट ने बिना मानक का पानी जब्त की कारवाई की.

अवस एक्सप्रेस ट्रेन की पैट्रीकार से जब्त की गई बोतलें.

अवस एक्सप्रेस ट्रेन की पैट्रीकार से जब्त की गई बोतलें.

आकस्मिक चेकिंग के दौरान अनप्रुड पानी की बोतलों का भंडार पकड़ा है. ये चेकिंग रेलवे मजिस्ट्रेट श्रवण कुमार के नेतृत्व में की गई. रेलवे को लम्बे समय से ट्रेनों में यात्रियों की सेहत के साथ अनप्रुड पानी बेचकर खिलवाड करने शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद रेलवे मजिस्ट्रेट सहित आरपीएफ और जीआरपी पुलिस ने कोटा रेलवे स्टेशन पर खडी अवध एक्सप्रेस ट्रेन के पेंट्रीकार की चेकिंग की.

जिसमें नकली पानी की बोतलो का भंडार बरामद किया. बोतलों को भवानी मंडी रेलवे स्टेशन से ट्रेन में रखा गया था. करीब 800 पानी की बोतलों को ट्रेन से निकालकर जब्त कर लिया गया है. साथ ही अब कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है.

यह भी पढ़ें - पति की मौत के बाद उसकी आत्मा से बात कराने का दावा कर महिला से ठगे 45 लाख रुपए, हैरान कर देगी कहानी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close