विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

जयपुर में बोले गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष गोहिल,- 'गहलोत सरकार ने जो गारंटियां दी हैं, उन पर जनता का अपार विश्वास है'

गोहिल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपनी ओर से आदिवासी समाज को प्रत्याशी के तौर पर सबसे ज्यादा 33 प्रतिशत प्रतिनिधित्व दिया है और साथ ही अनुसूचित जनजाति आरक्षित सीट नहीं होने पर भी वहां आदिवासियों की उपयुक्तता को देखकर उम्मीदवार बनाया है.

Read Time: 3 min
जयपुर में बोले गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष गोहिल,- 'गहलोत सरकार ने जो गारंटियां दी हैं, उन पर जनता का अपार विश्वास है'
शक्ति सिंह गोहिल (फाइल फोटो )

Rajasthan Elections: कांग्रेस की गुजरात इकाई के अध्यक्ष शक्ति सिंह गोहिल ने सोमवार को कहा कि आज राजस्थान की गहलोत सरकार ने आम जनता के लिये जो गारंटियां दी हैं उस पर उसका अपार विश्वास है क्योंकि कांग्रेस पार्टी का ट्रैक रिपोर्ट दिखाता है कि कांग्रेस जो कहती है वह करके दिखाती है.

गोहिल ने आज यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस ने मुस्लिम वर्ग के 15 योग्य उम्मीदवारों को चुना है जबकि कट्टरता को अभिव्यक्त करते हुये भाजपा ने किसी भी मुस्लिम को टिकट नहीं दिया है.'' उन्होंने कहा कि राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार ने काम किया है, इसलिये कांग्रेस पार्टी के पक्ष में माहौल है और भाजपा कोरी जुमलाबाजी करती है तथा बार-बार ‘पेपर लीक' का आरोप लगाती है.

गुजरात में तकरीबन 14 ‘पेपर लीक' होने का दावा करते हुए आरोप लगाया कि पटवारी, टीचर भर्ती, ‘गुजरात चीफ ऑफिसर',‘विलेज ऑफिसर', ‘डिप्टी सैक्रेट्री', ‘एलआरडी', ‘हैड क्लर्क', विद्युत सहायक, वन संरक्षक, जूनियर क्लर्क जैसी भर्ती परीक्षाओं में निरंतर पेपर लीक हुये जिस पर गुजरात सरकार दिखावे की एवं झूठी कार्यवाही कर रही है.

कांग्रेस नेता ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा ‘‘ भाजपा ने मिलीभगत करके जिस कम्पनी को पुल निर्माण का ठेका दिया गया था उनके द्वारा ‘ऑन रिकॉर्ड' भाजपा को लाखों रूपयों का चंदा दिया गया, इसलिये किस मुंह से भाजपा भ्रष्टाचार की बात करती है.''

कांग्रेस ने मुस्लिम वर्ग के 15 योग्य उम्मीदवारों को चुना है जबकि कट्टरता को अभिव्यक्त करते हुये भाजपा ने किसी भी मुस्लिम को टिकट नहीं दिया है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपनी ओर से आदिवासी समाज को प्रत्याशी के तौर पर सबसे ज्यादा 33 प्रतिशत प्रतिनिधित्व दिया है और साथ ही अनुसूचित जनजाति आरक्षित सीट नहीं होने पर भी वहां आदिवासियों की उपयुक्तता को देखकर उम्मीदवार बनाया है, जबकि भाजपा ने केवल 30 प्रतिशत आदिवासी को मौका दिया है.

यह भी पढ़ें- मिलिए तीतर सिंह से...अब तक लड़ चुके हैं 32 चुनाव, जानें कैसा रहा उनका सियासी सफर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close