विज्ञापन
Story ProgressBack

Kirodi Lal Meena Delhi Visit: 'मुझे 10 दिन बाद फिर बुलाया है...' जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद बोले किरोड़ी लाल मीणा

Kirodi Lal Meena Met JP Nadda: इस्तीफे के ऐलान के बाद शुक्रवार को किरोड़ी लाल मीणा ने दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है.

Kirodi Lal Meena Delhi Visit: 'मुझे 10 दिन बाद फिर बुलाया है...' जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद बोले किरोड़ी लाल मीणा
आज दिल्ली में किरोड़ी लाल मीणा ने जेपी नड्डा से मुलाकात की

Rajasthan News: मंत्री पद से इस्तीफ़ा देने के बाद किरोड़ी लाल मीणा ( Kirodi Lal Meena) आज दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के लिए पहुंचे. नड्डा से मुलाकात के बाद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि उन्हें 10 दिन बाद फिर से बुलाया है. मालूम हो कि उन्होंने लोकसभा चुनाव में कई सीटों पर हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मंत्री पद से इस्तीफे ऐलान किया है. 

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा, ''जे.पी. नड्डा जी ने बुलाया था.मैंने जनता को वचन दिया था कि अगर राजस्थान में हमारी पार्टी सीटें हारेगी तो मैं मंत्री पद छोड़ दूंगा और मैंने पद छोड़ दिया है. जे.पी. नड्डा जी ने 10 दिन बाद फिर से मुझे बुलाया है.मेरी संगठन या मुख्यमंत्री से कोई शिकायत नहीं है."

''ना तो मुख्यमंत्री से नाराजगी है, न ही संगठन से''

इससे पहले मीणा ने कहा था, ''मेरी ना तो मुख्यमंत्री से नाराजगी है, न ही संगठन से. जिस क्षेत्र में मैंने 40 वर्ष काम किया, वहां के लोग इस बहकावे में आ गए कि पीएम मोदी आरक्षण खत्म करेंगे. पीएम मोदी ने 2019 में आरक्षण 2029 तक बढ़ाया है. उन्होंने तो जनता के बीच जाकर यह तक कह दिया था कि साक्षात डॉ. भीमराव अंबेडकर भी आ जाएं तब भी मोदी आरक्षण के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ करने वाला नहीं है.

लेकिन इसके बावजूद जिनकी मैं सतत सेवा करता था, उनके हर दुख-दर्द में संभालता रहा, हर जाति-हर वर्ग के लोगों की मदद करता रहा, वही लोग बहकावे में आकर मेरे विमुख हो गए और मैं अपने क्षेत्र में पार्टी को नहीं जीता सका. यह मेरी विफलता है.''

किरोड़ी लाल मीणा ने लोकसभा चुनाव में भाजपा की हार होने पपर इस्तीफ़ा देने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि अगर सात लोकसभा सीटों पर भाजपा नहीं जीतती तो वो मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. वो सीटें 7 सीटें भरतपुर, धौलपुर-करौली, अलवर, जयपुर ग्रामीण, दौसा, टोंक-सवाई माधोपुर और झालावाड़ थीं. किरोड़ी ने दावा किया था कि उन्हें इन सीटों पर जीत की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी थी.

यह भी पढ़ें- शिक्षा मंत्री का इस्तीफा मांग रही थी राजस्थान कांग्रेस, मदन दिलावर ने राहुल गांधी से कर दी ये मांग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फोन टैपिंग मामले में राजस्थान सरकार हुई सक्रिय, अशोक गहलोत को घेरने की बना रही यह रणनीति
Kirodi Lal Meena Delhi Visit: 'मुझे 10 दिन बाद फिर बुलाया है...' जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद बोले किरोड़ी लाल मीणा
4 soldiers including constable from Jhunjhunu martyred in Jammu and Kashmir's Dota, CM Bhajan Lal pays tribute
Next Article
Encounter in Doda: जम्मू-कश्मीर के डोडा में झुंझुनू के 2 जवान समेत 4 शहीद, सीएम भजनलाल ने दी श्रद्धांजलि
Close
;