विज्ञापन

JKJ ज्वैलर्स ग्रुप के ठिकानों से 2.35 करोड़ कैश बरामद, हवाला और सट्टेबाजी मामलों की पड़ताल कर रहा आयकर विभाग

Income Tax Raid at JKJ Jewelers Group: राजस्थान के मशहूर JKJ ज्वैलर्स ग्रुप के ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है. जेकेजी ज्वैलर्स ग्रुप के 20 से अधिक ठिकानों पर आयकर विभाग की यह कार्रवाई दो दिन से जारी है. इस रेड में 2.35 करोड़ रुपए कैश बरामद किए जाने की जानकारी सामने आई है.

JKJ ज्वैलर्स ग्रुप के ठिकानों से 2.35 करोड़ कैश बरामद, हवाला और सट्टेबाजी मामलों की पड़ताल कर रहा आयकर विभाग
Income Tax Raid at JKJ Jewelers Group: जयपुर के नामचीन जेकेजे ज्वैलर्स ग्रुप पर आईटी की रेड.

Income Tax Raid at JKJ Jewelers Group: राजस्थान के नामचीन गोल्ड कारोबारी JKJ ज्वैलर्स ग्रुप के कई ठिकानों पर बीते दो दिनों से आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है. राजस्थान की राजधानी जयपुर के साथ-साथ कोलकाता और दिल्ली स्थित जेकेजी ग्रुप के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम जांच-पड़ताल में जुटी है. बीते दो दिनों से जारी इस कार्रवाई को लेकर अब कई तरफ की बातें सामने आई है. आयकर विभाग के अधिकारियों की ओर से अभी तक इस मामले में कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है, लेकिन विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जेकेजी ज्वैलर्स ग्रुप के ठिकानों से आयकर विभाग ने 2.35 करोड़ कैश रुपए बरामद किए हैं. अब आयकर विभाग की टीम हवाला और सट्टेबाजी के मामलों की जांच कर रही है. 

मालूम हो कि मंगलवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में ही जेकेजी ज्वैलर्स ग्रुप के 13 ठिकानों पर रेड शुरू हुई थी. वहीं कोलकाता स्थित 4 और दिल्ली के 3 ठिकानों पर भी आयकर विभाग के अधिकारियों ने कार्रवाई शुरू की गई थी. 

2.35 करोड़ रुपए नकद बरामद

ज्वेलर्स कारोबारी समूह जेकेजे के करीब 20 से अधिक ठिकानों पर 2 दिन में कार्रवाई जारी है. बुधवार दोपहर बाद आयकर विभाग की इस कार्रवाई से जेकेजी ग्रुप के कई खुलासे अघोषित आय को लेकर हुए. इसी के साथ हवाला कारोबार से जुड़ी चीजे भी सामने आ रही है.बताया गया कि 2 दिन से जारी आयकर विभाग की कार्रवाई में जेकेजे समूह के ठिकानों से अब तक कुल 2 करोड़ 35 लाख रुपए की नगदी बरामद की गई है. 

जयपुर स्थित जेकेजे ज्वैलर्स ग्रुप का आलीशान भवन, जहां हो रही छापेमारी.

जयपुर स्थित जेकेजे ज्वैलर्स ग्रुप का आलीशान भवन, जहां हो रही छापेमारी.

हवाला और सट्टेबाजी का बेहिसाबी लेनदेन भी आया सामने

इसी के साथ वाला कारोबार से जुड़ी व्हाट्सएप चैट और में हिसाब लगदी बिक्री के सबूत भी जब्त किए गए हैं. घर में मिले आभूषणों का मूल्यांकन और फोन पर डिजिटल उपकरणों की जांच की जा रही है. हवाला स्थानांतरण सट्टेबाजी का  बेहिसाब लेनदेन भी सामने आया है. 

रियल एस्सेट में भी कंपनी का निवेश

समूह की ओर से कंपनियों में पेश की गई फर्जी शेयर पूंजी का भी जिक्र आया है. रियल एस्टेट प्लाटों में बिक्री में भी बेहिसाब नकदी के सबूत मिले हैं. इसी के साथ-साथ दिल्ली कोलकाता और जयपुर में यह कार्रवाई लगातार जारी है. हालांकि इस पूरी कार्रवाई के बारे में अभी तक आयकर विभाग और जेकेजे समूह की ओर से कुछ भी नहीं कहा गया है.

यह भी पढ़ें - दौसा में ACB का बड़ा एक्शन, 15 हजार रुपए रिश्वत लेते ग्राम विकास अधिकारी रंगे हाथ गिरफ्तार
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: श्रीसांवलिया सेठ के दान पात्र से निकले नोटों को गिनने में लगे पांच दिन, जानें कितने करोड़ चढ़ावे में आया
JKJ ज्वैलर्स ग्रुप के ठिकानों से 2.35 करोड़ कैश बरामद, हवाला और सट्टेबाजी मामलों की पड़ताल कर रहा आयकर विभाग
ACB took swift action in four districts in Rajasthan, inspector, patwari, constable and doctor arrested
Next Article
राजस्थान में ACB ने चार जिलों में किया ताबड़तोड़ एक्शन, पकड़े गए इंस्पेक्टर, पटवारी, कांस्टेबल और डॉक्टर
Close